Latest Posts

यूपी की बेटी ने विश्व में रोशन किया यूपी का नाम,विश्व कुश्ती रैकिंग सीरीज के फाइनल में पहुंची उत्तर प्रदेश की बेटी दिव्या

कजाकिस्तान में विश्व कुश्ती रैंकिंग सीरीज प्रतियोगिता चल रही है जिसमें अंतरराष्ट्रीय पहलवान अर्जुन अवार्डी दिव्या काकरान में फाइनल में जगह बनाई है। दिव्या ने कजाकिस्तान की खिलाड़ी को 4-0 से हराकर फाइनल में अपना कदम रख लिया है। अब वह गोल्ड मेडल के लिए मंगोलिया की खिलाड़ी से मुकाबला करेगी।

अंतरराष्ट्रीय पहलवान दिव्या काकरान आजकल कजाकिस्तान के अल्माटी में चल रही विश्व कुश्ती रैकिंग सीरिज प्रतियोगिता में भाग ले रही है।

शुक्रवार के दिन दिव्या ने क्जाकिस्तानी खिलाड़ी को 4-0 से हराया है। अब दिव्या शाम को मंगोलिया की खिलाड़ी से फाइनल में मुकाबला करेगी। यह मुकाबला गोल्ड मेडल के किए कुश्ती खेली जाएगी।

ओलंपिक को छोड़कर कुश्ती की सभी स्पर्धाओं में पदक हासिल

दिव्या राष्ट्रीय-अतंर्राष्ट्रीय स्तर पर अब तक 77 मेडल जीत चुकी हैं। 2020 में उन्हें अर्जुन अवार्ड मिल चुका है। नवंबर 2021 में सर्बिया में हुई वर्ल्ड चैंपियनशिप में दिव्या ने कांस्य पदक प्राप्त किया था। दिव्या के पिता सूरजवीर ने बताया कि दिव्य ने ओलंपिक को छोड़कर कुश्ती की सभी स्पर्धाओं में पदक हासिल कर लिया है। अब ओलंपिक का पदक बाकी है। इसके लिए दिव्या जीन जान से तैयारी कर रही है। दिव्या फिलहाल रेलवे में नौकरी भी कर रही है

Latest Posts

Don't Miss