Latest Posts

यूपी के अयोध्या,काशी समेत इन जिलों में जल्द बनेंगा हेलीपोर्ट,कम खर्च में पर्यटक उठा पाएंगे हेलीकॉप्टर और पवनहंस सेवा का लुफ्त

यूपी सरकार के द्वारा धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने का लगातार प्रयास किया जा रहा है। कोविड-19 के कारण उत्तर प्रदेश के पर्यटन पर काफी बुरा असर हुआ जिसके बाद योगी सरकार ने फैसला किया है कि यूपी पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कई तरह के प्रयास किए जाएंगे।

आपको बता दें कि यूपी पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए योगी सरकार लगातार प्रयास कर रही है। इसी प्रयास में योगी सरकार ने बरसाना मथुरा काशी समेत कई जिलों में हेलीकॉप्टर सेवा शुरू करने का आदेश जारी किया है।

आपको बता दें कि राजधानी लखनऊ में देश का सबसे बड़ा हेलीपोर्ट बन रहा है,वहीं दूसरी तरफ मथुरा के गोवर्धन पर्वत पर हेलीपोर्ट बहुत जल्द बनकर तैयार हो जाएगा। वृंदावन में यह सुविधा पहले से ही मौजूद था। यूपी सरकार देसी विदेशी पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए तरह-तरह के प्रयास कर रही है और इसी प्रयास में यूपी सरकार का यह नया प्रयास भी शामिल है।

गोवर्धन में हो चुका है हेलीपोर्ट का निर्माण – आपको बता दें कि बैठक में फैसला लिया गया है कि बहुत ही जल्द यूपी के सभी पर्यटन स्थलों पर हेलीपोर्ट बनाया जाएगा और खासकर मथुरा का से अयोध्या जैसे जिलों में हेलीपोर्ट बना कर जल्द से जल्द तैयार किया जाएगा। पर्यटकों को लुभाने के लिए यूपी सरकार का यह एक सार्थक पहल है।

Latest Posts

Don't Miss