Latest Posts

यूपी के इन अभिभावकों के खाते में योगी सरकार भेजेगी 12 सौ रुपए,जाने किसे मिलेगा इसका फायदा

उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा हर वर्ग के लोगों को कोई ना कोई सौगात अवश्य दिया जा रहा है। उत्तर प्रदेश के परिषदीय स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावकों के खाते में एक बार फिर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा पैसे भेजे जाएंगे।

एक अगस्त यानि सोमवार से इसकी शुरुआत की जाएगी। योगी सरकार डीबीटी के माध्यम से 1200-1200 रुपये की धनराशि एक अगस्त को पहुंचाएगी।

लखनऊ में होने वाले डीबीटी हस्तांतरण कार्यक्रम का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुभारंभ करेंगे। इस कार्यक्रम का लाइव प्रसारण जनपद के परिषदीय स्कूल के बच्चे देखेंगे।

इस संबंध में शिक्षा निदेशक बेसिक डा. सर्वेंद्र विक्रम बहादुर सिंह ने बीएसए को पत्र भेजकर निर्देश दिए हैं। पत्र में कहा है कि निशुल्क यूनीफार्म, स्वेटर, स्कूल बैग, जूता-मोजा तथा स्टेशनरी क्रय करने के लिए बच्चों के अभिभावकों के खातों में धनराशि भेजी जाएगी।

एक अगस्त को जिला मुख्यालय, बीआरसी और स्कूलों में लाइव प्रसारण कार्यक्रम को देखने की समुचित व्यवस्था की जाए। कार्यक्रम का लाइव प्रसारण यू-ट्यूब एवं दूरदर्शन के माध्यम से होगा।

परिषदीय विद्यालयों में अब अंत: जनपदीय शिक्षकों के स्थानांतरण का इंतजार खत्म होगा। सरकार ने आवश्यकता से अधिक विद्यालयों में तैनात शिक्षकों का अंत: जनपदीय स्थानांतरण करने की मंजूरी दे दी है।

अंत: जनपदीय स्थानांतरण प्रक्रिया ऑनलाइन होगी। इसके लिए जिला स्तर पर समिति का गठन होगा और इसी समिति को स्थानांतरण का अधिकार होगा। समिति में डीएम अध्यक्ष और बीएसए सचिव होंगे। इस संबंध में प्रमुख सचिव दीपक कुमार की ओर से निर्देश जारी किए गए हैं।

Latest Posts

Don't Miss