Latest Posts

यूपी के इन रूटों पर हर 10 मिनट में मिलेंगी बसें

लखनऊ से सटे हुए 115 मार्गों पर परिवहन सेवाएं और बेहतर होगी। छोटे-छोटे रूटों पर यात्रियों को हर 10 मिनट पर निजी वाहन मिल सकेंगे। इसके लिए 40 बस मालिकों ने परमिट के लिए आवेदन किया है। इन आवेदनों पर 22 सितंबर गुरुवार को मंडलायुक्त के यहां बुलाई गई क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण (आरटीए) की बैठक में निर्णय लिया जाएगा।

क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण के सचिव रामफेर द्विवेदी ने बताया कि सभी वाहन स्वामियों के आवेदन पत्रों की जांच हो गई है। गुरुवार को बैठक में परमिट मुद्दों पर चर्चा के बाद फैसला लिया जाएगा। इसके अलावा उच्च न्यायालय, राज्य परिवहन अपीलीय और विभिन्न आदेशों के अनुपालन में अंतिम फैसला होगा। वही टेंपो परमिट पर ऑटो परमिट रिप्लेस करने का भी प्रस्ताव रखा जाएगा।

एसटीए की बैठक 11 अक्तूबर को 

स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट ऑथार्रिटी (एसटीए) की बैठक 11 अक्तूबर को परिवहन आयुक्त मुख्यालय पर बुलाई गई है। जिसमें प्रदेश भर के कई नए रूटों पर बस परमिट पर फैसला होगा। जिससे आम जनता को ज्यादा से ज्यादा परिवहन सेवाएं मिल सके। यह जानकारी एसटीए सचिव ममता शर्मा ने दी।

दूसरी तरफ रुपया गिर रहा है

रुपये में लगातार दूसरे दिन गिरावट देखने को मिली है। डॉलर के मुकाबले रुपया अब तक के सबसे निचले स्तर पर पहुंच गया है। रुपया शुक्रवार को 41 पैसे की गिरावट के साथ डॉलर के मुकाबले 81.20 के ऑल-टाइम लो पर पहुंच गया है। यूएस ट्रेजरी यील्ड्स के कई साल के हाई पर पहुंचने और इंपोर्टर्स की तरफ से डॉलर की ऊंची डिमांड के कारण रुपये में यह गिरावट आई है। रुपये में गुरुवार को फरवरी के बाद से सबसे बड़ी सिंगल सेशन पर्सेंटेज गिरावट आई थी। डॉलर के मुकाबले गुरुवार को रुपये में 99 पैसे की गिरावट आई थी।

Latest Posts

Don't Miss