Latest Posts

यूपी के इन शहरों की बदलेंगी सूरत, 16 परियोजनाओं के लिए मिले 1068.79 करोड़

पीएम गति शक्ति योजना के तहत उत्तर प्रदेश में परियोजनाओं को गति देने के लिए केंद्र सरकार ने बजट का पिटारा खोल दिया है। गोरखपुर औद्योगिक विकास प्रधिकरण (गीडा), यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यीडा), न्यू ओखला इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथारिटी (नोएडा) और ग्रेटर नोएडा की 16 परियोजनाओं को मंजूरी देते हुए 1068.79 करोड़ रुपये स्वीकृत किए गए हैं।

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि केंद्र सरकार के उद्योग संवर्धन और आंतरिक व्यापार विभाग की स्टीयरिंग कमेटी की बैठक गुरुवार को हुई। उसमें इन 16 परियोजनाओं को बजट स्वीकृत करने संबंधी निर्णय हुआ। बैठक वार्षिक कार्ययोजना के संबंध में बुलाई गई थी। विभाग ने गीडा की पांच, नोएडा की पांच, यीडा की चार और ग्रेटर नोएडा की दो परियोजनाओं को स्वीकृति दी है।

ये हैं परियोजनाएं

गीडा : भीटी रावत सेक्टर-26 इंडस्ट्रियल एरिया में गारमेंट पार्क के लिए 70 करोड़ रुपये, भगवानपुर नरकटहा इंडस्ट्रियल कारिडोर के लिए 80 करोड़ रुपये, प्लास्टिक पार्क के लिए 69.58 करोड़ रुपये, फ्लैटेड फैक्ट्री काम्प्लेक्स के लिए 10 करोड़ रुपये और कामन एफ्लुएंट ट्रीटमेंट प्लांट के लिए पांच करोड़ रुपये।

नोएडा : परथाला चौक पर फ्लाईओवर निर्माण के लिए 56.56 करोड़ रुपये, बहलोलपुर गांव के पास एफएनजी रोड पर अंडरपास व फ्लाईओवर निर्माण के लिए 17.63 करोड़ रुपये, बरोला और भंगेल के पास एलीवेटेड रोड के लिए 150 करोड़ रुपये, चिल्ला रेगुलेटर के पास एलीवेटेड कारिडोर के लिए 50 करोड़ रुपये और नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर बाक्स पुशिंग टेक्नोलाजी का उपयोग करते हुए अंडरपास के निर्माण के लिए 7.44 करोड़ रुपये।

यीडा : औद्योगिक पार्कों (प्लास्टिक प्रोसेसिंग, ईवी, लेदर पार्क) के निर्माण के लिए 55.09 करोड़ रुपये, ट्वाय पार्क के लिए 28.95 करोड़ रुपये, एपैरल पार्क, एमएसएमई पार्क और हैंडीक्राफ्ट पार्क के लिए 128.12 करोड़ रुपये तथा मेडिकल डिवाइस पार्क की स्थापना के लिए 69.50 करोड़ रुपये।

ग्रेटर नोएडा : ईकोटेक-8 में इंडस्ट्रियल पार्क के विकास के लिए 129.90 करोड़ रुपये और ईकोटेक-10 में इंडस्ट्रियल पार्क के लिए 198.60 करोड़ रुपये।

Latest Posts

Don't Miss