Latest Posts

यूपी के इन शहरों से दिल्ली का सफर होगा आसान, 30 करोड़ के लागत से बनेगा सड़क

लखनऊ-दिल्ली नेशनल हाईवे अब सुधरने जा रहा है। बरेली जैतीपुर-दातागंज मार्ग (स्टेट हाईवे-126) के प्रोजेक्ट को मंजूरी मिल गई है। 10 किलोमीटर लंबे मार्ग पर करीब 30 करोड़ रुपये खर्च किए जाने हैं। पीडब्ल्यूडी मंत्री जतिन प्रसाद ने लोक निर्माण विभाग के इंजीनियरों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग में इस मार्ग पर चर्चा की है। सिंगल लेन के जिन राजमार्गों को डबल लेन बनाने के लिए शासन ने चयनित किया है, उनमें यह भी शामिल है।

बरेली जैतीपुर-दातागंज मार्ग तिलहर से खैरपुर, जैतीपुर, खेड़ा-बझेड़ा और नवादा मोड़ तिराहे से होकर दातागंज, बदायूं, दिल्ली, फतेहगंज पूर्वी, फरीदपुर, बरेली को जोड़ता है। नवादा मोड़ तिराहे पर फतेहगंज पूर्वी, तिलहर और दातागंज की सड़कों का मिलान होता है। लखनऊ-दिल्ली नेशनल हाईवे की हुलासनगरा क्रॉसिंग पर ओवरब्रिज निर्माण कार्य शुरू होने पर जाम लगने की दशा में राष्ट्रीय राजमार्ग पर चलने वाले लखनऊ व दिल्ली दिशा के वाहनों को इसी रास्ते पर डायवर्ट किया जाने लगा था। भारी वाहनों के बोझ से यह राज्य मार्ग खस्ताहाल हो गया है।

पीडब्ल्यूडी इंजीनियरों के मुताबिक यह मार्ग दो टुकड़ों में डबल लेन बनाने के लिए 1.32 अरब रुपये अनुमानित लागत की दो परियोजनाएं शासन को भेजी जा चुकी हैं। नवादा मोड़ से दातागंज की दूरी करीब 14 किमी है, लेकिन लोनिवि प्रांतीय खंड की स्थानीय शाखा इस मार्ग को नवादा मोड़ से जिले की सीमा तक चौड़ा कराएगी। यह दूरी करीब सात किमी है और इस रास्ते को डबल लेन बनाने में 30.27 करोड़ रुपये खर्च का अनुमान है।

बरेली-लखनऊ हाईवे पर जाकर मिलेगा मार्ग

लोक निर्माण विभाग द्वारा बदायूं से दातागंज रोड बनाया गया था। ये रोड दातागंज से जैतीपुर होते हुए तिलहर को निकलता है। वहां पर ये बरेली-लखनऊ हाईवे पर जाकर मिलता है। ये रोड बरेली और बदायूं से लखनऊ जाने वाले लोगों के लिए काफी ठीक माना जाता है, क्योंकि यहां लोगों को जाम की समस्या का सामना नहीं करना पड़ता है। रोड खराब होने की वजह से वाहन चालक अब दातागंज से बरेली और दातागंज से जैतीपुर-तिलहर होते हुए लखनऊ को जाते हैं।

मुख्य अभियंता, मुस्तकिन निसार ने कहा कि प्रोजेक्ट को लेकर वीडियो कांफ्रेंसिंग में चर्चा की गई है। बरेली जैतीपुर दातागंज मार्ग का निर्माण के लिए रिपोर्ट बनाई गई है। बजट मिलते ही काम शुरू कर दिया जाएगा।

Note : तस्वीर काल्पनिक है।

Latest Posts

Don't Miss