Latest Posts

यूपी के इस छोटे शहर मे अगले महीने तक एयरपोर्ट बनकर हो जाएगा तैयार, इस शहर के लिए हवाई सेवा होगा शुरू

पूर्वांचल के छोटे शहरों में आजमगढ़ के मंदुरी हवाईअड्डा पहला ऐसा एयरपोर्ट होगा, जहां से उड़ान सेवा शुरू होगी। बिग चार्टर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की ओर से लखनऊ के लिए विमान सेवा शुरू होगी। वाराणसी के बाबतपुर स्थित लालबहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के अधिकारियों के अनुसार नवंबर के अंत से विमान सेवा शुरू हो सकती है। इसके लिए औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं।

आजमगढ़ के मंदुरी हवाईअड्डे पर विमानों के संचालन के लिए जरूरी संसाधनों पर काम पूरा हो चुका है। करीब तीन साल से यहां पर काम चल रहा है। यहां पर विमान उड़ानों के संचालन से लेकर यहां के प्रबंधन तक की जिम्मेदारी वाराणसी के लालबहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट की निदेशक के अधीन होगा।

2018 में पीएम मोदी ने किया था शिलान्यास

प्रदेश की रिजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत मंदुरी हवाई पट्टी का विस्तार कर हवाईअड्डा बनाया गया है। अगस्त 2018 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसके विस्तार कार्य का शिलान्यास किया था। इसके विस्तार का काम पूरा होने के बाद अब जल्द संचालन शुरू करने की तैयारी है।

उड़ान से आसपास के जिलों के लोगों को मिलेगा लाभ

आजमगढ़ से लखनऊ के लिए उड़ान सेवा शुरू होने पर आसपास के जिले के लोगों को काफी फायदा होगा। वहीं ट्रेवल एंड टूर एजेंटों के अनुसार आजमगढ़ से ज्यादा लोगों को खाड़ी देशों में जाना आना होता है। आजमगढ़ एयरपोर्ट का संचालन पूरी तरह शुरू होने के बाद लोगों को काफी फायदा होगा। वहीं इससे लालबहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पर यात्रियों का लोड भी कम होगा।

हवाईअड्डे का आगे होगा विस्तार

हवाई पट्टी से हवाईअड्डा बनाए जाने के बाद मंदुरी हवाईअड्डे का आगे भी विस्तार होगा। वर्तमान समय यहां से 35 सीटर विमान ही उड़ान भर सकते हैं। वाराणसी एयरपोर्ट अधिकारियों के अनुसार आने वाले समय में रनवे का और विस्तार होगा। इसके लिए करीब 360 एकड़ जमीन अधिग्रहण करने के लिए प्रशासन की ओर से कवायद शुरू कर दी गई है। उसके बाद यहां से बड़े विमानों का भी संचालन हो सकेगा।

Note : तस्वीर काल्पनिक है ।

Latest Posts

Don't Miss