Latest Posts

यूपी के इस जंक्शन पर नई दिल्ली के तर्ज पर बनेगा स्काईवॉक,एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म तक जाना होगा आसान

प्रयागराज जंक्शन पर अब यात्रियों को परेशानी नहीं होगी क्योंकि यात्रियों की सुविधा के लिए यहां पर कई तरह की खास व्यवस्थाएं होने वाली है। यात्रियों को एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म पर जाने के लिए नई दिल्ली के तर्ज पर प्रयागराज में भी स्काईवॉक बनाया जाएगा।

इसका कार्य शुरू कर दिया गया है लेकिन इसका कार्य काफी धीमा चल रहा है। अगर इस कार्य से धीरे चलता रहा तो इसके निर्माण कार्य के पूरा होने में काफी अधिक समय लग जाएगा और इसके निर्माण कार्य में करोड़ों रुपए खर्च भी आ जाएंगे।

स्‍काई वाक से सभी फुटओवर ब्रिज आपस में जुड़ जाएंगे तो यात्रियों को सुविधा होगी : स्काई वाक के बनने से यात्री जंक्शन पर ऊपर ही ऊपर मनचाहे प्लेटफार्म पर जा सकेंगे। इससे सभी फुटओवर ब्रिज आपस में जुड़ जाएंगे और एक एफओबी से दूसरे एफओबी पर जाया जा सकेगा।

स्काई वाक की लंबाई 557 मीटर, चौड़ाई छह मीटर है और 25 करोड़ की लागत से तीन चरणों में इसका निर्माण होना है।

आपको बता दें कि इसे स्काईवॉक के बनने से एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म पर यात्री आसानी से जा पाएंगे। अभी यात्रियों को एक स्थान से दूसरे प्लेटफार्म तक जाने में काफी ज्यादा परेशानी होती है। उम्मीद है कि बहुत ही जल्द इसका निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा। उत्तर प्रदेश के कई स्टेशनों पर जहां अभी तक स्काईवॉक की सुविधा उपलब्ध नहीं है वहां भी बहुत जल्द स्काईवॉक बनाया जाएगा ताकि लोग एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म तक आसानी से जा पाएं। जल्दी आ कार्य शुरू होगा।

Latest Posts

Don't Miss