Latest Posts

यूपी के इस जिले में बनेगा देश का सबसे बड़ा मेगा टैक्सटाइल पार्क,लाखों लोगों को मिलेगा रोजगार,जानिए क्या है तैयारी

उत्तर प्रदेश में जोरों शोरों से विकास का कार्य किया जा रहा है। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश में मेगा टैक्सटाइल पार्क का निर्माण किया जाना है। उत्तर प्रदेश में देश का सबसे बड़ा मेगा टेक्सटाइल बाद लगाया जाएगा। इन टैक्सटाइल पार्क के बनने से बुनकरों के साथ-साथ कई तरह के उद्यमियों को काफी ज्यादा फायदा होगा

मेगा टैक्सटाइल पार्क के बनने से उत्तर प्रदेश के लाखों लोगों को रोजगार मिलेगा। यह पार्क लगभग 1000 एकड़ जमीन में बनाई जाएगी। लखनऊ हरदोई के बीच बनने वाला यह पार्क वस्त्रोद्योग से जुड़े सारे काम ओर सुविधाएं एक जगह पर मुहैया कराएगा।

आपको बता दें कि केंद्र सरकार से मंजूरी के लिए इस प्रोजेक्ट को केंद्र सरकार के पास भेज दिया गया है। केंद्र सरकार की मंजूरी के बाद इस योजना पर कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

आपको बता दें कि पूरे देश में पीएम मित्र योजना के अंतर्गत 7 मेगा टेक्सटाइल पार्क का निर्माण किया जाना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐलान किया था कि देश में मेरा टेक्सटाइल पार्क के बनाने के लिए केंद्र सरकार हर तरह से आर्थिक सहायता देगी।

इसके जरिए एक ही स्थान पर कताई, बुनाई, रंगाई और छपाई से लेकर परिधान निर्माण का काम होगा। यहीं से उसके विपणन, बाजार की व्यवस्था होगी। इस पार्क के बनने से एक ही जगह पर सारी सुविधाएं मिलने लगेंगी।

मेगा टैक्सटाइल पार्क के बनने से गाजियाबाद मेरठ कानपुर लखनऊ जैसे शहर के लोग उद्यमियों को काफी ज्यादा फायदा होगा। लाखों की संख्या में रोजगार उपलब्ध होंगे और साथ ही साथ में यहां पर आकर अपना व्यापार को बढ़ाएंगे।

Latest Posts

Don't Miss