Latest Posts

यूपी के इस जिले में बनेगी प्रदेश की पहली फ्लैटेड फैक्ट्री,सीएम योगी जल्द करेंगे इसका शिलान्यास,जाने क्या होगी इसकी खासियत

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा आगरा को इस महीने दो बड़ी सौगात दी जाएगी। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने दूसरे कार्यकाल में उत्तर प्रदेश के सभी जिलों को खास तोहफा दे रहे हैं और उत्तर प्रदेश में लगातार विकास कार्यों को बढ़ावा दिया जा रहा है।

30 जून को सीएम योगी इन दोनों योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इनमें फ्लैटेड फैक्ट्री कॉम्पलेक्स और कॉमन फैसिलिटी सेंटर शामिल है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार या फैक्ट्री बहुमंजिला होगा और इसका स्थापना फाउंड्री नगर में किया जाएगा।

यह प्रदेश की पहली फ्लैटेड फैक्ट्री होगी, जहां विभिन्न फर्मों को फैक्ट्री खाेलने की सुविधा मिलेगी। अपर मुख्य सचिव सूक्ष्म एवं लघु उद्यम डॉ. नवनीत सहगल ने बताया कि 30 जून को इंदिरा गांधी भवन में ऋण मेला आयोजित होगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस दौरान कई अन्य परियोजनाओं का भी शिलान्यास करेंगे।

डॉ. नवनीत सहगल ने बुधवार को लखनऊ के निर्यात प्रोत्साहन भवन में ऋण वितरण मेले की समीक्षा की।

उन्होंने बताया कि एक जनपद, एक उत्पाद योजना के अनुसार 30 जून को ऋण वितरण मेला लगेगा, जिसमें विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को ऋण बांटा जाएगा। इसी समारोह में सीएम योगी आगरा को कॉमन फैसिलिटी सेंटर और फ्लैटेड फैक्ट्री की सौगात देंगे। आगरा के अलावा आजमगढ़, अंबेडकर नगर, सीतापुर और सिद्धार्थ नगर के लिए भी विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास किया जाएगा।

फ्लैटेड फैक्टरी की खास बातें-

– औद्योगिक इकाइयों को चार मंजिला कॉम्पलेक्स में स्थापित किया जाएगा।
– ग्राउंड फ्लोर पर उद्योग संबंधी आपूर्ति के लिए सपोर्ट फैसिलिटी एरिया भी बनेगा।
– हर फ्लोर पर एक लाख वर्ग फीट क्षेत्रफल उपयोग के लिए मिलेगा।
– सामान और कर्मचारियों के लिए 9 लिफ्ट लगेंगी।
– बिजली के लिए अलग से सबस्टेशन बनाया जाएगा।
– कर्मचारियों के लिए खान-पान के लिए कैंटीन की सुविधा।
– रेन वाटर हार्वेस्टिंग, सोलर पैनल, एसटीपी लगाया जाएगा।
– कॉम्पलेक्स में दोनों ओर 18 मीटर चौड़ी सड़क बनाई जाएंगी।

Latest Posts

Don't Miss