Latest Posts

यूपी के इस रेलवे स्टेशन पर मिलेगी होटल जैसी सुविधा, जानिए कितने रुपये मे बुक करा सकेंगे बेड रूम

आइटारसीटीसी (IRCTC) जल्द ही कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को होटल जैसी सुविधा मुहय्या कराएगा। अक्सर ट्रेन लेट होने पर यात्रियों को प्लेटफार्म पर समय गुजारना पड़ता है। वहीं बाहर से आने वाली व्यापारी या कारपोरेट से जुड़े लोगाें को शहर में काम जल्द होने पर ट्रेन आने तक इधर-उधर घूमना मजबूरी हो जाता है। ऐसे यात्रियों की सुविधा को देखते हुए अब रेलवे स्टेशन पर विश्रामालय को दिल्ली और मुंबई के आधुनिक सुविधाओं वाले होटलों जैसा बनाने की तैयारी है।

रेलवे स्टेशन पर अगले सप्ताह से विश्रामालय के आधुनिकीकरण का काम शुरू होगा। यहां पर अन्य होटलों से कम दाम में यात्रियों को कमरे और सेवाएं मिलेंगी। विश्रामालय को तैयार करने का जिम्मा इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन (आइआरसीटीसी) को सौंपा गया है।

आइआरटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि इसे थ्री स्टार होटल जैसा बनाया जाएगा। नवंबर के आखिर तक यात्रियों को सेवाएं मिलने लगेंगी। प्रयागराज के रेलवे जनसंपर्क अधिकारी अमित सिंह ने बताया कि विश्रामालय का संचालन अभी तक रेलवे कर रहा था। अब आइआरसीटीसी करेगा।

यह होगी सुविधा

  • विश्रामालय के सभी कमरे अब वातानुकूलित होंगे।
  • स्थानीय मार्केट का सर्वे कराकर कमरों का किराया उनसे कम रखा जाएगा।
  • 24 घंटे के लिए वातानुकूलित कमरे का किराया 1200 रुपये होगा।
  • तीन से छह घंटे तक के लिए भी बुकिंग की जाएगी और किराया उसी हिसाब से कम किया जाएगा।
  • 12 या फिर 24 घंटे के लिए ही कमरे बुक किए जाते हैं।

विश्रामालय में कमरे और 12 घंटे का किराया : कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर 26 डामिट्री बनेंगे और प्रतिव्यक्ति 140 रुपये किराया होगा। इस तरह से दो वातानुकूलित डबल बेडरूम होंगे और 1080 रुपये किराये पर मिलेंगे। इसके अलावा एक सामान्य डबल बेडरूम होगा और किराया 879 रुपये होगा।

Latest Posts

Don't Miss