Latest Posts

यूपी के इस शहर में खुला रोटी बैंक,जरूरतमंदों को फ्री में मिलता है यहां खाना,जानिए इसकी खासियत

उत्तर प्रदेश में वैसे तो बहुत कुछ अनोखा है जिससे हम देख सकते हैं लेकिन उत्तर प्रदेश में एक ऐसा अनोखा बैंक है जहां जरूरतमंदों को खाना मिलता है। उत्तर प्रदेश के झांसी में रोटी बैंक खोला गया है यहां पर जरूरतमंदों को भरपेट खाना दिया जाता है।

पयाम-ए-इंसाफ संस्था के लोगों द्वारा रोटी बैंक (Roti Bank) की शुरूआत की गई है। झांसी के ताज कंपाउंड इलाके में इस रोटी बैंक को स्थापित किया गया है।

आपको बता दें कि झांसी के रोटी बैंक में खाना इकट्ठा किया जाता है और फिर इस खाने को जरूरतमंदों के पास पहुंचाया जाता है। इस रोटी बैंक के द्वारा लोगों की मदद करने वाले मजहर खान ने कहा कि इस बैंक की मदद से वह लोगों की मदद कर रहे हैं और लोगों तक खाना पहुंचा रहे हैं और यह प्रक्रिया सालों से चल रही है।

संस्था के अध्यक्ष मजहर खान ने बताया कि रोज शाम 5 से 8 बजे के बीच यहां भोजन इकट्ठा किया जाता है। उन्होंने कहा कि इसके बाद खाने को अलग-अलग शहर के अलग-अलग हिस्सों में बांट दिया जाता है। मसीहागंज, बस स्टैंड और टैक्सी स्टैंड जैसी जगहों पर लोगों को भोजन बांटा जाता है. इसके साथ ही रेलवे स्टेशन के यात्री शेड में भी बड़ी संख्या में जरूरतमंद लोगों को भोजन कराया जाता है.

रोज लोगों तक यह भोजन समय से पहुंचे इसकी जिम्मेदारी ताज कंपाउंड के लोग खुद ही उठाते हैं। बता दें कि अगर शादी ब्याह में दिखाना बस जाता है तो लोग जिम्मेदारी के साथ इस रोटी बैंक में खाना पहुंचा देते हैं जहां भूखे लोगों को यह खाना दिया जाता है ताकि उनका पेट भर सके और उनकी मदद हो सके।

Latest Posts

Don't Miss