Latest Posts

यूपी के इस शहर में जल्द बनेगा अंतरराष्ट्रीय स्तर का स्टेडियम,प्रधानमंत्री मोदी जल्द रख सकते हैं आधारशिला

पूर्वांचल के खिलाड़ियों को बहुत ही जल्द एक बहुत बड़ी सौगात मिलने वाली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी को बहुत ही ज्यादा अंतरराष्ट्रीय स्तर का स्टेडियम का सौगात मिलने वाला है।

87 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले सम्पूर्णानन्द स्पोर्ट्स स्टेडियम (Sampurnanand Sports Stadiam) को हाईटेक बनाने की योजना वाराणसी स्मार्ट सिटी ने तैयार की है। आपको बता दें कि इस मल्टीलेवल इनडोर स्पोर्ट्स स्टेडियम में खेल प्रेमियों का भविष्य बनेगा

इस मल्टीलेवल स्पोर्ट्स स्टेडियम में 20 से अधिक इंडोर गेम के लिए कोर्ट बनाया जाएगा। सम्भावना जताई जा रही है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द ही इसकी आधारशिला रख सकते हैं।

उसके बाद इसके निर्माण का काम भी शुरू हो जाएगा. वाराणसी स्मार्ट सिटी ने इसका पूरा खाका तैयार कर लिया है.

इन खेलों के लिए होगी व्यवस्था-

स्टेडियम के विकास के बाद यहां बास्केटबॉल, हैंडबॉल, टेबल टेनिस, वालीवॉल, बैडमिंटन, वेटलिफ्टिंग, कॉम्बैट स्पोर्ट्स के अलावा स्विमिंग पूल, जिम, स्पा, योगा सेंटर जैसी अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं इस मल्टीलेवल स्पोर्ट्स स्टेडियम में खिलाड़ियों को मिलेंगी। इस स्टेडियम के निर्माण होने से यहां पर खिलाड़ियों का भविष्य सुधरेगा और खिलाड़ियों को कई तरह के खेलों को सीखने का मौका मिलेगा.

आपको बता दें कि इस स्टेडियम में कई तरह के अंतरराष्ट्रीय खेलों का आयोजन होगा. उत्तर प्रदेश के वाराणसी में ऐसे स्टेडियम के बनने का इंतजार काफी लंबे समय से किया जा रहा था. लेकिन अब उम्मीद है जल्दी सी आधारशिला रखी जाएगी.

Latest Posts

Don't Miss