Latest Posts

यूपी के इस शहर में जल्द शुरू होगा देश के सबसे बड़े हेलीपोर्ट का निर्माण कार्य,इन राज्यों से बढ़ेगी कनेक्टिविटी, देखे डिटेल्स

उत्तर प्रदेश का शो विंडो कहा जाने वाला शहर नोएडा में जल्द ही देश के सबसे बड़े हेलीपोर्ट का निर्माण किया जाएगा। आपको बता दें कि हेलीपोर्ट के निर्माण की तैयारियां पूरी कर ली गई है और अब किसी भी वक्त का निर्माण कार्य शुरू हो सकता है।

नोएडा प्राधिकरण (Noida authority) के मास्टर प्लान 2031 में शामिल इस प्रोजेक्ट (Project) को बोर्ड बैठक में मंजूरी दे दी गई है। आपको बता दें कि इसे पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप के बदौलत तैयार किया जाएगा।जल्द ही इसकी सलाहकार कंपनी का चयन किया जाएगा।

नोएडा में बनने वाले इस हेलीपोर्ट बनाने के लिए सेक्टर-151ए में 10 एकड़ भूमि चिह्नित की गई है। आपको बता दें कि इस हेलीपोर्ट पर हेलीकॉप्टर के उतारने के लिए 8 हेलीपैड बनाया जाएगा।

आपको बता दें कि वर्तमान में हमारे देश भारत में हेलीकॉप्टर की सेवाएं प्रदान करने वाले चार कंपनी है। इन कंपनियों में दो कंपनियां पवन हंस और एक अन्य कंपनी का हेड क्वार्टर नोएडा में है। इसका डीपीआर तैयार किया जा रहा है और जैसे क्लीयरेंस मिलेगा इसे निर्माण कार्य के लिए भेज दिया जाएगा।

गौरतलब है कि नोएडा में हेलीपोर्ट सेवा शुरू होने के बाद शहर की देश के किसी भी कोने से सीधी कनेक्टिविटी हो जाएगी। इसके साथ ही जेवर में बन रहे इंटरनेशनल एयरपोर्ट से भी लोगों को काफी फायदा होगा। आपको बता दें कि इस रिपोर्ट को पीपीपी मॉडल पर तैयार किया जाएगा।

Latest Posts

Don't Miss