Latest Posts

यूपी के इस शहर में फैला नेपाली गैंग का जाल, घरों में नौकर बनकर रह रहे पचास से ज्यादा शातिर

मेरठ में बिल्डर प्रदीप गुप्ता के घर लाखों की चोरी करने वाले नेपाली गैंग को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। पुलिस अधिकारियों की मानें तो नेपाली गैंग में 50 से ज्यादा शातिर हैं, जिनका काम केवल चोरी करना है। इस गिरोह के गुर्गे देशभर में अलग-अलग जगहों पर फैले हुए हैं और वारदातों को अंजाम देते हैं।

मेरठ के कमलानगर निवासी बिल्डर प्रदीप गुप्ता के घर 20 नवंबर को बड़ी चोरी को अंजाम दिया गया। नेपाली नौकर बल बहादुर ने तीन साथियों के साथ मिलकर लाखों की नकदी और जेवरात चोरी कर लिए। मेरठ पुलिस की चार टीम और एसटीएफ को खुलासे के लिए लगाया गया। अभी तक दो आरोपियों की धरपकड़ हो चुकी है। पुलिस अधिकारियों ने नेपाली गिरोह की जांच शुरू की तो पंजाब से लेकर दक्षिण भारत तक कई राज्यों में इस गिरोह के कारनामों का खुलासा हुआ।

चार दिन पहले घर से लापता छात्र को बरामद कर लाई यूपी पुलिस, बच्चे की कहानी ने उड़ाए सभी के होश

पता चला है कि इस गिरोह ने दर्जनों वारदातों को इसी तरह अंजाम दिया। गिरोह में 50 से ज्यादा शातिर चोर हैं, जो इसी तरह से बड़े घरों में नौकर बनकर घुसते हैं और इसके बाद चोरी कर फरार हो जाते हैं। अब नेपाल में आरोपियों की धरपकड़ और भारत में वापस लाने के नियम कड़े हो गए हैं, इसलिए यह गिरोह लगातार घटनाएं कर रहा है।

पुलिस नेपाल रवाना
बिल्डर के घर चोरी करने वाले आरोपियों की धरपकड़ के बाद माल बरामदगी के लिए एक टीम को नेपाल भेजा जा रहा है। बताया कि कुछ जेवरात को बेच दिया गया और इसकी एवज में नकदी ली गई थी। इसी नकदी में से करीब 30 लाख रुपये नेपाली करेंसी की रिकवरी की बात सामने आई है।

एसएसपी, रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि नेपाली गिरोह में कई शातिर अपराधी हैं। इस गैंग ने अलग अलग जगहों पर वारदात अंजाम दी हैं। मेरठ पुलिस इस गिरोह के कुछ बदमाशों को पकड़ चुकी है और बाकी पर शिकंजा कसा जा रहा है।

Latest Posts

Don't Miss