Latest Posts

यूपी के इस शहर मे भी मेट्रो में मना सकते हैं बर्थडे पार्टी, जानिए कितना लगेगा चार्ज

शहरवासियों के लिए कानपुर मेट्रो ने नई सुविधा शुरू की है, जिसमें लोग अपना या अपने जानने वालों का जन्मदिन मेट्रो ट्रेन के अंदर मना सकते हैं. इसके लिए उन्हें एक दिन पहले बुकिंग करानी होगी. जिसके बाद सारा इंतजाम मेट्रो प्रशासन करेगा. दरअसल, यह सुविधा यात्रियों को कुछ नया अनुभव देने और बर्थडे को यादगार बनाने के उद्देश्य से शुरू की गई है.

कानपुर मेट्रो ने यह सुविधा अपने यात्रियों को कुछ नया अनुभव देने के लिए शुरू किया है. मेट्रो में सफर करने वाले अपना जन्मदिन ट्रेन की बोगी में मना सकते हैं. इसके लिए उन्हें 500 रुपये का भुगतान करना होगा. इस 500 रुपये के भुगतान के बदले मेट्रो के अंदर सबसे आगे वाले डब्बे में उनकी जगह बुक की जाएगी.

बोगी के अंदर जितने लोगों के लिए इंतजाम बताया जाएगा, उतनी सीटों को मेट्रो के द्वारा आरक्षित कर दिया जाएगा. उस पोर्शन में प्लास्टिक की कुर्सियों से ब्लॉक लगाकर केवल जन्मदिन मनाने वाले लोगों के लिए ही सुरक्षित कर दिया जाएगा. बोगी में बकायदा उतनी जगह में जन्मदिन के लिए गुब्बारों से सजावट भी की जाएगी, जहां पर यात्री अपना जन्मदिन का केक काट सके.

आज से की जा सकती है बुकिंग

कानपुर मेट्रो अभी एक रूट पर शुरू हुआ है, जो मोती झील से कल्याणपुर के बीच का है. जिस यात्री को अपने जन्मदिन की बुकिंग करानी होगी, उसे अपने आमंत्रित लोगों के लिए टिकट भी लेना होगा. एक व्यक्ति के लिए तरफ का किराया 30 रुपये जबकि दोनों तरफ का 60 रुपये देना होगा. इसके अलावा मेट्रो स्टेशन पर बर्थडे पार्टी का भी इंतजाम है. स्टेशन पर बने कई कंपनियों के आउटलेट को बुक करा कर वहां पार्टी भी किया जा सकता है. कानपुर मेट्रो इस नई और अनोखी सुविधा से शहर वासियों को चलती ट्रेन में जन्मदिन मनाने और केक काटने का नया अनुभव मिलेगा. इसकी बुकिंग 19 सितंबर यानी आज से की जा सकती है.

Latest Posts

Don't Miss