Latest Posts

यूपी के इस हाइवे पर टोल टैक्‍स हुआ महंगा, कल रात से होगा लागू, देखिये नया रेट

राष्ट्रीय राजमार्ग (एन एच) 24 यानी सीतापुर रोड से आप यात्रा कर रहे हैं तो जेब अब कुछ और ढीली करनी पड़ेगी। अभी तक इटौंजा टोल गेट पर कार, वैन, जीप का एक ओर का शुल्क 45 और वापसी मिलाकर जो 65 रुपये लिया जा रहा था। अब एक ओर का पांच और आने जाने का जो निर्धारित शुल्क था उस पर दस रुपये की बढोत्तरी कर दी गई है।

इटौंजा टोल के प्रबंधक अंकेश श्रीवास्तव ने बताया टोल शुल्क में जो बढोत्तरी की गई है उसमें लाइट कमर्शियल वाहन (एलसीवी), मिनी बस का एक ओर जाने का अभी तक 75 रुपये शुल्क था उसे बढ़ाकर 85 रुपये कर दिया गया है। जबकि आने जाने पर 115 रुपये था उसे अब 130 रुपये कर दिया गया है यानी इस पर 15 रुपये की बढोत्तरी की गई है।

इसी तरह ट्रक/बस का एक ओर का अभी तक 155 रुपये शुल्क लागू था उसमे 20 रुपये बढ़ा दिये गये हैं। दोनों ओर के शुल्क में 30 रुपये का शुल्क बढ़ाया गया है।

वहीं मल्टी एक्सल वाहन (एमएवी) 2 एक्सल वाहन का जो टोल शुल्क एक ओर का 245 रुपये था उस पर 35 रुपये बढ़ा दिये गये हैं यानी 280 रुपये अदा करने होंगे। जबकि दोनों ओर का जो शुल्क 370 रुपये पड़ा रहा था उसके स्थान पर 420 रुपये देने होंगे।

वहीं उपकरण (ईएमई) और निर्माण संबंधी मशीनरी (एचसीएम) भारी वाहनों का जो टोल शुल्क अभी तक एक ओर का 330 रुपये और दोनों ओर का 495 देना पड़ रहा था उसमें क्रमश: 40 और 60 रुपये की बढोत्तरी की गई है।

यानी अब ऐसे भारी वाहनों को यहां से गुजरने पर नई टोल शुल्क दर के मुताबिक एक ओर का 370 और दोनों ओर का 555 रुपये अदा करना पड़ेगा। टोल प्रबंधक ने बताया टोल शुल्क की बढ़ी दरें 31 अगस्त की रात 12 बजे से लागू कर दी जायेंगी।

Latest Posts

Don't Miss