Latest Posts

यूपी के गांवों में बिजली की समस्या होगी अब खत्म,जल्द बनाए जाएंगे 9 नए बिजलीघर,जानिए किन जिलों को होगा फायदा

उत्तर प्रदेश के ग्रामीण इलाकों में बहुत ही जल्द बिजली की समस्या खत्म होने वाली है क्योंकि इन ग्रामीण इलाकों में बहुत ही जल्द कई नए बिजली घर बैठने वाले हैं। रीवैम्प्ड योजना से शाहजहांपुर जिले में 9 नए बिजलीघर बनेंगे।

आपको बता दें कि जलालाबाद में सबसे अधिक समस्या रहती है इस कारण से जलालाबाद में 4 नए बिजलीघर बनाए जाएंगे। इसके लिए विधायक हरिप्रकाश वर्मा ने काफी दौड़धूप की, उसका परिणाम है कि जलालाबाद को चार बिजली घर मिलेंगे।

पूरे जिले में 9 नए बिजलीघर बनने से करीब 1200 गांव के लोगों को ओवरलोडिंग, ट्रिपिंग आदि समस्या से छुटकारा मिलेगा।

योजना में शामिल नए बिजलीघर पुवायां में 2, तिलहर में 1 जलालाबाद में 4, इंडस्ट्रियल एरिया में 2 नए बिजलीघर बनने से ग्रामीण क्षेत्रों में लो वोल्टेज तथा ओवरलोड से निजात मिलेगी। नए बिजलीघर बनाने के लिए जमीन मिल चुकी है और बहुत ही जल्द कार्य शुरू हो जाएगा।

पुवायां क्षेत्र के 22 हजार उपभोक्ताओं को फायदा होगा

पुवायां डिवीजन के बंडा बिजलीघर के 11 फीडरों से करीब 140 गांव के 22 हजार उपभोक्ताओं को बिजली सप्लाई दी जाती है। बंडा के देवकली में नया बिजलीघर बनेगा।

गढ़ियारंगीन, खैरपुर, बखारपुर, मरुआ झाला, कुआंडंडा, करकौर, तथा जैतीपुर टाउन सहित दो एग्रीकल्चर फीडर को फायदा होगा।  आपको बता दें कि बिजली घर बनने से उत्तर प्रदेश के इन गांवों को काफी फायदा होगा और बिजली की समस्या से जूझने वाले यह गांव अब अच्छा बिजली पा सकेंगे।

Latest Posts

Don't Miss