Latest Posts

यूपी के गांव में 24 घंटे मिलेगी बिजली,सड़को के किनारे लगेगा स्ट्रीट लाइट,योगी सरकार ने दिया आदेश

उत्तर प्रदेश में इतिहास का सबसे बड़ा बजट पारित हुआ है और इस बजट में आम जनता से लेकर सभी को कुछ न कुछ खास सौगात मिला है। आपको बता दें कि योगी सरकार इस बार गांव से लेकर शहरों तक के विकास के लिए खास व्यवस्था की है।

इस बार के बजट में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में महिला सुरक्षा के लिए विकास प्रबंध किया है। आपको बता दें कि इस साल उत्तर प्रदेश के सभी गांव में सोलर लाइट लगाई जाएगी। कई बार ऐसा देखा जाता है कि उत्तर प्रदेश के गांव में रात के समय अंधेरा छा जाता है जिससे लोग परेशान होने लगते हैं।

लेकिन अब उत्तर प्रदेश के गांव में दूधिया रोशनी से सड़कें जगमगाएगी क्योंकि रात के समय भी सड़कों पर अब अंधेरा नहीं छायेगा ।

पूर्व मुख्यमंत्री बाबू जी कल्याण सिंह ग्राम उन्नति योजना शुरू करते हुए सभी गांवों की सड़कों पर सोलर स्ट्रीट लाईटें लगाए जाने की घोषणा की है। इसके लिए बजट में 1022.50 करोड़ रुपये की व्यवस्था की गई है।

एक तरफ लगाता है गर्मी बढ़ती जा रही है जिसके कारण लोग परेशान हो रहे हैं। लोगों की परेशानी देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस बजट में यूपी के गांव में 24 घंटे बिजली देने की व्यवस्था की है और अब रात के समय गर्मी के मौसम में लाइट नहीं कटेगी। ग्रामीणों के सुविधाओं में बढ़ोतरी करने के लिए 24 घंटे गांव में बिजली देने की बात कही गई है क्योंकि सीएम योगी का कहना है कि गांव में 24 घंटे जब तक बिजली नहीं मिलेगी तब तक गांवों का विकास नहीं हो पाएगा।

Latest Posts

Don't Miss