Latest Posts

यूपी के प्रयागराज को मिलेगा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की सौगात,600 एकड़ में बनेगा एयरपोर्ट,जाने कब से शुरू होगा निर्माण कार्य

संगम नगरी में लगने वाले महाकुंभ का मेला देश दुनिया की तमाम लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करता है। संगम नगरी को बहुत ही जल्द एक इंटरनेशनल एयरपोर्ट का सौगात मिलने वाला है।

प्रयागराज को हवाई मार्ग से दुनिया के कई शहरों से जोड़ने के लिए तैयारी शुरू हो गई है। प्रयागराज में बनने वाला यह इंटरनेशनल एयरपोर्ट 600 एकड़ जमीन में बनाया जाएगा।

अगर सब कुछ सही रहा तो महाकुंभ 2025 से पहले नया एयरपोर्ट बनाने की आधिकारिक घोषणा भी हो जाएगी। आपको बता दें कि वैसे तो प्रयागराज के लोगों को देश के अन्य राज्यों में फ्लाइट के माध्यम से जाने में किसी भी तरह की परेशानी नहीं होती है।

लेकिन प्रयागराज के लोगों को विदेशों में जाने के लिए अन्य जिलों में जाकर फ्लाइट का सहारा लेना पड़ता है। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा क्योंकि प्रयागराज के लोग आसानी से फ्लाइट के माध्यम से दूर से देश में प्रयागराज से जाग पाएंगे।

भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के अध्यक्ष संजीव कुमार ने इस संबंध में रविवार को प्रयागराज हवाई अड्डे का निरीक्षण किया था। इस दौरान एयरपोर्ट के निदेशक आरआर पांडेय ने पावर पाइंट प्रेजेंटेशन प्रस्तुत कर एयरपोर्ट के विकास योजनाओं से रूबरू कराया। बता दें कि यहां यात्रियों के आवागमन विवरण और वाणिज्य करण का लेखा-जोखा भी प्रस्तुत किया गया। प्रयागराज में बनने वाला यह नया एयरपोर्ट 600 एकड़ जमीन बनाया जाएगा और इसकी खूबसूरती काफी अधिक होगी। आपको बता दें कि जल्दी इस इंटरनेशनल एयरपोर्ट के निर्माण कार्य के लिए भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

Latest Posts

Don't Miss