Latest Posts

यूपी के यात्रीयों के लिए अच्छी खबर : इन स्टेशनों से होकर चलेगी स्पेशल ट्रेन, देखिये रूट

रेलवे की ओर से हुबली और बनारस के बीच स्पेशल ट्रेन का संचालन किया जाएगा। यह ट्रेन 10 अगस्त बुधवार को चलाई जाएगी। उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी डॉ. शिवम शर्मा ने बताया कि यह स्पेशल ट्रेन 0 7305 मानिकपुर, प्रयागराज छिवकी होते हुए बनारस पहुंचेगी। यह शाम 6 बजे हुबली से चलेगी और 12 अगस्त को सुबह 5.33 बजे प्रयागराज छिवकी स्टेशन पर पहुंचेगी। यहां दो मिनट के ठहराव के बाद बनारस के लिए रवाना होगी। सुबह 8.40 बजे बनारस स्टेशन पहुंचेगी।

CPRO डॉ. शिवम शर्मा ने बताया कि कंसपुर गुगौली रेलवे स्टेशन पर नॉन इंटरलाकिंग कार्य के चलते 10 ट्रेनों के संचालन में बदलाव किया गया है।

क्रांतिकारी FOB गैलरी पर बनेगी सबसे बड़ी तिरंगा पट्‌टी

आजादी का अमृत महोत्सव के तहत प्रयागराज जंक्शन को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है। यहां प्लेटफार्म नंबर चार पर देश की पहली क्रांतिकारी FOB (फुट ओवरब्रिज ) गैलरी बनकर तैयार हो रही है। यहां सबसे बड़ी तिरंगा पट्‌टी बनाई जा रही है। इसका रंग केसरिया, सफेद और हरे रंग में दिखेगा। यहां आने वाले यात्रियों को दिखेगा कि यह तिरंगा है। इसपर आजादी के पहले के प्रमुख दृश्य भी होगा। यहां पर क्रांतिकारी सुभाष चंद्र बोस, भगत सिंह, चंद्रशेखर आजाद, रानी लक्ष्मीबाई आदि की तस्वीरों को भी लगाया जा रहा है। यह गैलरी 100 फिर लंबी बनाई जा रही है।

नैनीताल जाने के लिए लखनऊ जंक्शन-काठगोदाम एक्सप्रेस में वेटिंग चल रही है। इसी तरह शिमला जाने के लिए चंडीगढ़ एक्सप्रेस में 35 से 90 तक वेटिंग स्लीपर क्लास में हो गई है। एसी थर्ड की वेटिंग 35 तक पहुंच गई है। जयपुर जाने वाली गोमतीनगर-जयपुर एक्सप्रेस की स्लीपर क्लास की वेटिंग का शतक लगा चुकी है।

इस ट्रेन में 10 अगस्त को स्लीपर क्लास की वेटिंग 150 तक पहुंच गई है, जबकि थर्ड एसी इकानमी में 35, एसी थर्ड में 43 और एसी सेकेंड में वेटिंग 28 से अधिक पहुंच गई है। मरुधर एक्सप्रेस में 12 अगस्त की रात को स्लीपर क्लास का वेटिंग का टिकट भी नहीं मिल रहा है। जन्माष्टमी पर मथुरा जाने वाले यात्रियों के रिजर्वेशन के कारण पटना कोटा एक्सप्रेस की स्लीपर क्लास में वेटिंग तेजी से बढ़ रही है। एसी थर्ड में भी वेटिंग है।

Note : तस्वीर काल्पनिक है ।

Latest Posts

Don't Miss