Latest Posts

यूपी के शिक्षक तबादले के लिए आज से कर सकते हैं अप्लाई,इन जिलों के शिक्षकों का नहीं होगा तबादला

आज शुक्रवार से राजकीय इंटर और हाई स्कूलों के शिक्षकों प्रधानाध्यापक को और प्रवक्ता आदि के तबादलों के लिए आवेदन लिए जाएंगे। 27 जून की दोपहर तक आवेदन किए जा सकेंगे। 30 जून तक तबादला सूची जारी करने की तैयारी है।

आपको बता दें कि इस संबंध में माध्यमिक शिक्षा विभाग के विशेष सचिव शंभू कुमार ने आदेश जारी कर दिया है। अभी अगर तबादला करवाना चाहते हैं तो समय रहते इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

स्थानान्तरण के लिए जिला, स्कूल, विषयवार रिक्तियों का प्रदर्शन वेबसाइट पर किया जाएगा। इसके लिए मानक तय कर दिए गए हैं। गंभीर बीमारी, पति-पत्नी की तैनाती वाले जिले, तलाकशुदा के लिए मानक के नंबर तय किए गए हैं।

माध्यमिक शिक्षा के अधीन विभिन्न संस्थानों एससीईआरटी, माध्यमिक शिक्षा परिषद आदि संस्थानों में कार्यरत माध्यमिक शिक्षा विभाग के राजकीय माध्यमिक विद्यालयों के लिए चयनित, नियुक्त प्रधानाध्यापक, प्रवक्ता को भी इस प्रक्रिया में शामिल किया जाएगा।

बेदाग होने चाहिए तबादले के आवेदक-

माध्यमिक स्कूलों में तबादले के लिए ऑनलाइन आवेदन करने वालों को बेदाग होना जरूरी है क्योंकि किसी पर भी अगर किसी भी तरह का केस है तो वह आवेदन नहीं कर सकते हैं।

इसके साथ ही लखनऊ, गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर में शिक्षकों को तबादले नहीं मिलेंगे। वहीं मेरठ, आगरा, कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी में जिला मुख्यालय के आठ किमी के अंदर तबादला नहीं किया जाएगा। आपको बता दें कि अंतिम तिथि तक आप को हर हाल में अप्लाई करना होगा और साथ ही साथ अप्लाई करने के लिए आपको बेदाग होना काफी जरूरी है। जिसमें शिक्षक पर किसी भी तरह का केस होगा वह ट्रांसफर नहीं करा पाएंगे।

Latest Posts

Don't Miss