Latest Posts

यूपी को जल्द मिलेगी एक नए एक्सप्रेस वे की सौगात, कई जिलों को होगा इससे फायदा,जानिए पूरी खबर विस्तार से

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा उत्तर प्रदेश के विकास में लगातार सहयोग किया जा रहा है। उत्तर प्रदेश में कई नई एक्सप्रेस-वे का निर्माण कार्य हुआ है वहीं दूसरी तरफ सड़कों का जाल भी तेजी से बढ़ाया जा रहा है।

उत्तर प्रदेश की कनेक्टिविटी अन्य राज्यों से बढ़ाने के लिए लगातार मुख्यमंत्री योगी के द्वारा प्रयत्न किया जा रहा है और इसी क्रम में उत्तर प्रदेश भारत का सबसे अधिक एक्सप्रेसवे वाला राज्य बन गया है। देश का सबसे अधिक एक्सप्रेसवे उत्तर प्रदेश में मौजूद है।

आपको बता दें कि अब उत्तर प्रदेश से बिहार का सफर आसान होने वाला है क्योंकि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे सीधे तौर पर बिहार से जुड़ने वाला।

इसके लिए नेशनल हाईवे अथारिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) गाजीपुर-बलिया-मांझीघाट एक्सप्रेस-वे बलिया से बक्सर तक 134 किलोमीटर लंबा बनाने जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार इसके लिए डीपीआर तैयार किया जा रहा है और जैसे ही भूमि अधिग्रहण का कार्य पूरा हो जाएगा इसका निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा अपने पहले कार्यकाल में लखनऊ से गाजीपुर तक 348 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का निर्माण कार्य किया गया था। पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था।

यह कार्य पूरा होने से यूपी से बिहार और दिल्ली दोनों का सफर आसान हो जाएगा क्योंकि पूर्वांचल एक्सप्रेस में से सीधे तौर पर बिहार जुड़ जाएगा और दूसरी तरफ दिल्ली भी सीधे तौर पर जुड़ जाएगा। आपको बता दें कि इससे ना सिर्फ यूपी के लोगों को फायदा होगा बल्कि बिहार और दिल्ली दोनों जगहों के लोगों को भी काफी फायदा होगा।

Latest Posts

Don't Miss