Latest Posts

यूपी निकाय चुनाव को लेकर सीएम योगी आवास पर बनी आगे की रणनीति, जानें बीजेपी का प्लान

निकाय चुनाव हो या टले, भाजपा प्रदेश में सरकार और संगठन के स्तर पर लगातार सरगर्मियां बरकरार रखेगी। हाईकोर्ट में सुनवाई के चलते चुनावों को लेकर संशय के बीच पार्टी ने आगामी कार्यक्रमों और अभियानों को अमलीजामा पहनाने की तैयारी शुरू कर दी है। चुनाव आगे बढ़ने की स्थिति में पार्टी प्रदेश से लेकर जिलों तक नई टीम गठन की प्रक्रिया शुरू कर संगठनात्मक ढांचा मजबूत करेगी। इसी रूपरेखा पर बुधवार शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में सीएम आवास में सरकार और संगठन ने मंथन किया।

भाजपा कोर कमेटी की बैठक में मौजूदा परिस्थितियों के साथ ही आगामी रणनीति पर चर्चा हुई। निकाय चुनावों पर गुरुवार को हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ फिर सुनवाई करेगी। माना जा रहा है कि चुनाव होने या टलने को लेकर गुरुवार को स्थिति स्पष्ट होने की संभावना है। ऐसे में पार्टी ने दोतरफा तैयारियों पर मंथन किया। चुनाव होने की स्थिति में शुक्रवार से रोकी गई प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया फिर शुरू कर दी जाएगी। मगर ऐसा न होने पर पार्टी कार्यक्रम और अभियानों के चलते राजनैतिक गर्माहट बनाए रखेगी। इसमें आगामी दो माह में प्रदेश से और जिलों में संगठनात्मक बदलाव की प्रक्रिया भी शामिल है।

व्यापारी, पिछड़ा सहित कई वर्गों के होंगे सम्मेलन
आगामी 25 दिसंबर को पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेटी का जन्मदिन है। सुशासन दिवस के इस अवसर पर राजधानी लखनऊ सहित सभी जिलों में जनप्रतिनिधि सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे। इस मौके पर पीएम मोदी के मन की बात भी सुनी जाएगी। पार्टी आगामी दिनों में व्यापारी, पिछड़ा, किसान, प्रबुद्ध सम्मेलन आयोजित करके विभिन्न वर्गों में पैठ बढ़ाने का अभियान जारी रखेगी। अगले महीने शिक्षक और स्नातक कोटे की कई सीटों पर चुनाव होने हैं। सहकारिता चुनाव भी होने हैं। गतिविधियों को गति देने के लिए पार्टी मोर्चा-प्रकोष्ठों को भी सक्रिय करेगी। इसके अलावा संगठन की दृष्टि से मंत्रियों के प्रभार वाले जिलों की रिपोर्ट सहित कई अन्य मुद्दों पर भी चर्चा की गई। बैठक में सीएम योगी के अलावा प्रदेश संगठन प्रभारी राधामोहन सिंह,प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी व प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह, डिप्टी सीएम द्वय केशव प्रसाद मौर्य व ब्रजेश पाठक मौजूद रहे।             

Latest Posts

Don't Miss