Latest Posts

यूपी पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा : यूपी के इस जिले में रोपवे और हैंगिंग रेस्टोरेंट बनाने की तैयारी शुरू,जाने डिटेल्स

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में बहुत ही ज्यादा लोग रोपवे का आनंद ले पाएंगे। कोरोनावायरस के आने के बाद उत्तर प्रदेश के पर्यटन पर और साथ ही साथ पूरे देश के पर्यटन पर कोरोनावायरस का काफी नकारात्मक असर पड़ा। अब जैसे-जैसे स्थिति सुधर रही है एक बार फिर से योगी सरकार यूपी में पर्यटन को विकास करने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं।

सीएम योगी अपने दूसरे कार्यकाल में यूपी के पर्यटन को बढ़ावा देने का लगातार प्रयास कर रहे हैं और इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में रामगढ़ ताल की सूरत बदली जाएगी।

उत्तर प्रदेश में अभी तक पर्यटन को लेकर जितने भी मामले लंबित हैं, कौन सा भी योजनाओं को जल्द से जल्द पूरा करने का मुख्यमंत्री ने आदेश दिया है.

प्रदेश के रामगढ़ ताल में हैंगिंग गार्डन का स्थापना होगा और साथ ही साथ रोप वे का भी स्थापना होगा. प्रदेश के रामगढ़ ताल में से प्लेन चलाने की तैयारियां जोरों शोरों से की जा रही है।

हैंगिंग रेस्टोरेंट को बनाने के लिए जिस संस्था ने प्रस्ताव दिया है, उसने इस्टीमेट भी तैयार कर लिया है। अब बता दें कि इस योजना में लगभग ₹250000000 तक का घर जा सकता है।

जल्दी सी प्लेन और रुपए की शुरुआत की जाएगी जिससे आम लोग आराम से पर्यटन का लुफ्त उठा पाएंगे। इसकी तैयारियां जोरों शोरों पर करे जा रही है। रामगढ़ ताल के विकास से पर्यटन का विकास हो मिलेगा इससे सरकार के राजस्व में भी काफी बढ़ोतरी होगी। तैयारियां शुरू कर दी गई है।

Latest Posts

Don't Miss