Latest Posts

यूपी में अब गरीब बच्चे भी बनेंगे IAS और IPS,योगी सरकार के इस पहल से चमकेगा बच्चों का किस्मत

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा बच्चों की शिक्षा पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के अंतर्गत बाराबंकी जिले में भी फ्री में बच्चों का आईएस आईपीएस तैयारी करने का सपना पूरा होने वाला है।

यहां कोचिंग जवाहरलाल नेहरू पीजी कालेज (जनेस्मा) और डीएवी कॉलेज के कैंपस में संचालित हो रही है। कोचिंग में आईएएस, पीसीएस, नीट और इंजीनियरिग के अलावा एनडीए, सीडीएस और दूसरी सैन्य सेवाओं तथा पुलिस भर्ती से जुड़ी परीक्षाओं की भी विषय विशेषज्ञों द्वारा तैयारी करवाई जा रही है।

आपको बता दें कि इन शिक्षकों के पैनल में आशीष पाठक और ताजुद्दीन खान जैसे जिले के सर्वश्रेष्ठ शिक्षकों को शामिल किया जाएगा।

कोचिग सेंटर के नोडल बाराबंकी के एडीएम राकेश कुमार सिंह बनाए गए हैं। कोचिंग में यूपीएससी के 131 और नीट के 36, जेईई के 18 और एनडीए, सीडीएस के 13 अभ्यर्थी अभ्युदय कोचिंग सेंटर के लिए चयनित हैं, इनकी अलग-अलग कक्षाएं चल रही हैं।

आपको बता दें कि इस कोचिंग में प्रवक्ता के अलावा जिला स्तरीय अधिकारियों के द्वारा भी अभ्यर्थियों को पढ़ाया जाएगा। इसमें अफसरों के द्वारा अपना अनुभव साझा किया जा रहे है।

सप्ताह में एक दिन जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी और एसडीएम भी यहां बच्चों को पढ़ा रहे हैं। यह कोचिंग सेंटर शाम साढ़े तीन बजे से साढ़े छह बजे तक संचालित हो रही हैं।

आपको बता दें कि इस कोचिंग में बच्चों को पढ़ाया जा रहा है और साथ ही साथ यूपीएससी जैसे बड़ी परीक्षा की तैयारी फ्री में कराई जा रही है। इस कोचिंग सेंटर में पढ़ने वाले बच्चे आईएएस आईपीएस बनेंगे यह सरकार की योजना है और इसी कब फ्री है फ्री में कोचिंग बच्चों को पढ़ाई जा रही है।

Latest Posts

Don't Miss