Latest Posts

यूपी में अब बुजुर्गों को परेशान करना पड़ेगा महंगा,योगी सरकार ने बनाया नया नियम,जारी हुआ हेल्पलाइन नंबर

अक्सर आपने देखा होगा कि कई कारणों से हमारे देश में बुजुर्गों पर अत्याचार होता है और अत्याचार होने के बाद भी बुजुर्ग अपना मुंह नहीं खोल पाते हैं और लोगों से कोई विवाद अपने परिवार के खिलाफ नहीं कह पाते।

लेकिन अब उत्तर प्रदेश में बुजुर्गों पर अत्याचार करने वालों की खैर नहीं है क्योंकि बुजुर्गों पर अत्याचार करने वालों को सबक सिखाने की तैयारी योगी सरकार ने कर ली है। उत्तर प्रदेश में बुजुर्गों को परेशान करने वालों के लिए योगी सरकार एक नया कानून लाएगी और उन्हें सजा दी जाएगी।

ऐसे लोगों की समाज कल्याण विभाग के फील्ड रिस्पांस अफसर पुलिस के साथ मौके पर जाकर खबर लेंगे। उत्तर प्रदेश के समाज कल्याण विभाग ने केंद्र सरकार की योजना के तहत बुजुर्गों का उत्पीड़न रोकने के लिए और उन्हें तरह से सहायता करने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। आपको बता दें कि समाज कल्याण विभाग के द्वारा अब बुजुर्गों पर अत्याचार करने वाले लोगों के ऊपर कार्रवाई की जाएगी।

परेशानी हो तो डायल करें 14567 –

कोई भी परेशान बुजुर्ग एल्डर हेल्पलाइन के नम्बर 14567 पर सम्पर्क कर अपनी समस्या का समाधान करा सकता है। आपको बता दें कि इस हेल्पलाइन नंबर से सिर्फ बुजुर्गों की परेशानियां ही नहीं सुनी जाएगी बल्कि बुजुर्गों को परेशान करने वाले लोगों के पास अफसर तुरंत पहुंचेंगे और उन्हें सबक सिखाएंगे। अब अगर यूपी में बुजुर्गों के साथ अभद्रता और मारपीट होती है तो उन्हें तुरंत सबक सिखाया जाएगा और ऐसे लोगों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

Latest Posts

Don't Miss