Latest Posts

यूपी में क्राइम रोकने के लिए मुख्यमंत्री ने उठाया बड़ा कदम,पुलिस में 5381 नए पदों को दिया मंजूरी

उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा लगातार प्रयास किया जा रहा है। कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए मुख्यमंत्री योगी ने एक बड़ा कदम उठाया है और शुक्रवार के दिन पुलिस विभाग की विभिन्न इकाइयों में 5381 नए पदों को मंजूरी दे दी है।

इसमें राजपत्रित श्रेणी के 86 व अराजपत्रित श्रेणी के 5295 पद शामिल हैं। आपको बता दें कि आप सभी पद साइबर क्राइम, फॉरेन्सिक साइंस, सोशल मीडिया, एसटीएफ व एटीएस के लिए हैं।

इस बात की जानकारी अपर मुख्य सचिव गृह अविनाश कुमार अवस्थी ने दिया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चाहते हैं कि राज्य में कानून व्यवस्था दुरुस्त हो।इसी क्रम में उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए एक बड़ा प्रयास किया गया है। मुख्यमंत्री ने पुलिस महकमे में कई पदों को बढ़ा दिया है।

नए पदों में राजपत्रित श्रेणी में अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजी) के तीन, पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) के तीन, पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) के छह, पुलिस अधीक्षक (एसपी) के 32, अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) के सात, पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) के 35 तथा संयुक्त निदेशक अभियोजन का एक पद शामिल है। एडीजी व आईजी के ‌तीन-तीन पद तथा डीआईजी छह पद पुलिस कमिश्नरेट के जिलों के लिए सृजित किए गए हैं।

एसपी के 32 पदों में से एक पद एटीएस, 17 पद लखनऊ/गौतमबुद्वनगर में पुलिस कमिश्नरेट, 11 पद कानपुर/वाराणसी नगर पुलिस कमिश्नरेट, एक पद साइबर क्राइम थाना तथा दो पद एटीएस के सुदृढ़ीकरण के लिए दिए गए हैं। आपको बता दें कि राज्य में क्राइम रोकने के लिए मुख्यमंत्री लगातार प्रयास कर रहे हैं।

Latest Posts

Don't Miss