Latest Posts

यूपी में खिलाड़ियों के लिए ट्रेनर्स को मिलेगी दोबारा बहाली, इन खेलों के लिए मिलेंगे कोच

यूपी में प्रशिक्षकों का इंतजार कर रहे खिलाड़ियों को हाईकोर्ट ने बड़ी राहत दी है। कोरोना काल के दौरान हटाए गए अंशकालिक प्रशिक्षकों को हाईकोर्ट ने राहत देते हुए 2019 के रोस्टर के अनुसार पुन बहाली के आदेश जारी किए हैं। जल्द ही इन प्रशिक्षकों को उनके पुराने पदों पर बहाली मिल जाएगी। ऐसे में बिना प्रशिक्षकों के अभ्यास कर रहे खिलाड़ियों को अब कोच के सानिध्य में अभ्यास करने का अवसर मिलेगा।

2020 में कोरोना संक्रमण के चलते प्रदेशभर के अंशकालिक खेल प्रशिक्षकों का नवीनीकरण नहीं किया गया था। खेल विभाग ने खिलाड़ियों के प्रशिक्षण का हवाला देकर सभी प्रशिक्षकों को खेल प्रशिक्षण देने से रोक दिया था। इसके खिलाफ 21 सितंबर 2020 को खेल प्रशिक्षकों ने हाईकोर्ट में वाद दायर किया था। दो साल के संघर्ष के बाद खेल प्रशिक्षकों को हाईकोर्ट ने राहत देते हुए उन्हें बहाली का आदेश खेल विभाग को जारी किया है। ऐसे में 450 प्रशिक्षकों को राहत मिलेगी।

टूर पैकेज में होंगे काशी के नए पर्यटन स्थल, टेंट सिटी, नमो घाट संग ये जगह होंगी शामिल

जेम पोर्टल के माध्यम से 150 प्रशिक्षकों की नियुक्ति
खेल प्रशिक्षकों के हाईकोर्ट में वाद दायर करने के बाद खेल विभाग ने जेम पोर्टल के माध्यम से प्रदेश के सभी जिलों में प्रशिक्षकों की नियुक्ति के आदेश किए थे, जिसमें प्रदेश भर में 150 प्रशिक्षकों की नियुक्ति कर दी गई थी। उसके बाद हाईकोर्ट के आदेश के बाद इन भर्तियों को भी रोक दिया गया। इस आदेश के बाद मेरठ जिले को भी साथ प्रशिक्षक मिले थे।

मेरठ को मिलेंगे आठ प्रशिक्षक
हाईकोर्ट के आदेश पर यदि खेल विभाग प्रशिक्षकों की नियुक्ति करता है, तो मेरठ में खेले जाने वाले सभी 15 खेलों में प्रशिक्षक नियुक्त किए जाएंगे। अभी तक जेम पोर्टल के माध्यम से 2020 से अब तक सात पर प्रशिक्षकों की नियुक्ति की गई है। हाईकोर्ट में वाद दायर करने में मेरठ के फुटबॉल प्रशिक्षक ललित पंत भी शामिल रहे।

इन खेलों के लिए मिलेंगे कोच
जिम्नास्टिक, फुटबाल, निशानेबाजी, तीरंदाजी, जूडो, तैराकी, बॉस्केट बॉल, वेट लिफ्टिंग के लिए कोच मिलेंगे।

Latest Posts

Don't Miss