Latest Posts

यूपी में गांव से लेकर शहर तक बिजली कटौती से लोग हुए परेशान,अब कस्बों में सिर्फ इतने घंटे मिलेगी बिजली

उत्तर प्रदेश में एक तरफ जहां भीषण गर्मी पड़ रही है वहीं दूसरी तरफ बिजली की कटौती शुरू हो गई है। कोयले की कमी के कारण लगातार बिजली की समस्या उत्पन्न हो रही है। यूपी के कई यूनिट्स में बिजली कम हो गई है जिसके बाद अब लोग काफी ज्यादा परेशानियों में दिख रहे हैं और गांव से लेकर शहर तक बिजली की कटौती होने से लोग परेशान हो गए हैं।

आपको बता दें कि अंधाधुंध बिजली की कटौती से लोगों की परेशानियां बढ़ती जा रही है और गर्मी के मारे लोगों का बुरा हाल हो गया है। सरकार का कहना है कि बहुत ही जल्द बिजली कटौती से राहत मिलेगी और मई के दूसरे सप्ताह तक सरकार बिजली खरीदारी शुरु कर देगी।

बिजली की बढ़ रही मांग-

बता दें, प्रदेश में पारे की बढ़ोत्तरी के साथ ही बिजली की मांग 21,698 मेगावाट तक पहुंच गई है, जबकि उपलब्धता 19,000 मेगावाट से घटकर नीचे आ गई है। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि उत्तर प्रदेश से जल्द ही बिजली की समस्या खत्म कर दी जाएगी।

लेकिन पावर कॉर्पोरेशन केवल 421.74 एमयू प्रदान करने में सक्षम है। 33.22 एमयू की कम बिजली के कारण निर्धारित 18 के बजाय 27 अप्रैल को केवल 8:12 घंटे के लिए गांव को बिजली की आपूर्ति की गई थी। इसी तरह बुंदेलखंड को 20 घंटे बिजली मिलनी चाहिए, उसे सिर्फ 10:55 घंटे के लिए ही बिजली दी गई। सिर्फ उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि बिहार झारखंड और छत्तीसगढ़ जैसे कई राज्यों में बिजली की समस्या उत्पन्न हो गई है और कोयला खत्म हो गया है।

Latest Posts

Don't Miss