Latest Posts

यूपी में बनने वाला है देश का सबसे बड़ा फिल्म सिटी:फिल्म सिटी में मिलेगी कई सुविधाएं,जाने कब तक पूरा होगा निर्माण कार्य

उत्तर प्रदेश के नोएडा में प्रदेश का सबसे पहला फिल्म सिटी बनने वाला है। इस फिल्म सिटी के काफी ज्यादा खूबसूरती होगी और सबसे बड़ी बात तो यह है कि फिल्म सिटी के बनने के बाद उत्तर प्रदेश में रोजगार की संभावनाएं काफी बढ़ेगी।

उत्तर प्रदेश के में बनने वाले फिल्म सिटी का काम बहुत पहले ही शुरू हो गया होता लेकिन बीच में कोरोनावायरस के आने से और उसके बाद आचार संहिता लगने से इस कार्य में देरी हो गई। लेकिन अब यह कार्य बहुत ही जल्द शुरू हो जायेगा।

आपको बता दें कि 13 अप्रैल 2022 को इस फिल्म सिटी के निर्माण के लिए टेंडर की प्रक्रिया खोली गई। फिल्म सिटी के लिए कई बड़ी फिल्मी हस्तियों ने टेंडर भरा है इसमें एकता कपूर से लेकर यस प्रोडक्शन तक का नाम है।

आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय स्तर क्या भी टेंडर के लिए अप्लाई किया गया है और उम्मीद है कि भारत की किसी फिल्म हस्ती को इसका टेंडर दिया जाए। फिल्म सिटी का टेंडर का काम पूरा हो जाएगा उसके बाद जल्द ही इस में रोजगार के अवसर भी उपलब्ध होने लगेंगे।

आपको बता दें कि इसमें अमेरिका,कनाडा और आबू धाबी जैसे देश के फिल्म कंपनियां टेंडर कर सकती है। यह फिल्म सिटी भारत का सबसे बड़ा फिल्म सिटी होगा।

निकाले गए थे ग्लोबल टेंडर –

आपको बता दें कि इसके लिए ग्लोबल टेंडर भी निकाला गया था और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कंपनियों को न्योता दिया गया है कि वह उत्तर प्रदेश में आकर फिल्म सिटी में निवेश करें। या फिल्म सिटी कई तरह के आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा। इसमें अलग-अलग सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी ताकि यहां पर आने वाले लोगों को कई तरह की सुविधाएं मिले।

Latest Posts

Don't Miss