Latest Posts

यूपी में बन रहे देश के सबसे खूबसूरत एयरपोर्ट का 90% कार्य हुआ पूरा,जाने इस एयरपोर्ट की विशेषताएं

उत्तर प्रदेश को बहुत ही जल्द देश की सबसे खूबसूरत एयरपोर्ट का सौगात मिलने वाला है। यूपी के चित्रकूट के पहाड़ियों पर बन रहे सबसे सुंदर एयरपोर्ट का 90% तक कार्य पूरा हो चुका है। इस एयरपोर्ट का रनवे अखिलेश यादव के समय ही बनाया गया था।

लेकिन उस समय यह कार्य पूरा नहीं हो पाया इसलिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के समय में यह कार्य पूरा करने का बीड़ा उठाया गया और अब यह कार्य 90% तक पूरा हो गया है।

1123 करोड़ की लागत से बनने वाला यह एयरपोर्ट देश के सभी एयरपोर्ट ओं में टेबल टॉप पर शामिल है। आपको बता दें कि यह एयरपोर्ट देवांगना पहाड़ी के ऊपर बनाया गया है जो कि देश ही नहीं बल्कि विश्व का सबसे खूबसूरत है एयरपोर्ट में शामिल है।

इसी एयरपोर्ट पर पर्यटक जब हवाई जहाज से उतरेंगे तब उन्हें खूबसूरत पहाड़ियों का नजारा दिखाई देगा जिसे देखकर रोमांचित होंगे।योगी सरकार इस एयरपोर्ट को हवाई अड्डे के अलावा पर्यटन स्थल के रूप में भी विकसित कर रही है।

अखिलेश सरकार में बनी थी हवाई पट्टी-

भगवान राम की तपोस्थली चित्रकूट को हवाई मार्ग से जोड़ने की कवायद अखिलेश सरकार के समय ही शुरू हुई । 2013 में यूपी के तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने हवाई पट्टी का निमार्ण कराया था।

Latest Posts

Don't Miss