Latest Posts

यूपी में बिजली उपभोक्ताओं को लगेगा तगड़ा झटका,बिजली बिल में होगी इतने प्रतिशत की बढ़ोतरी

गर्मी के मौसम में भी उत्तर प्रदेश में उपभोक्ता हूं को बिजली कटौती का सामना करना पड़ रहा है और वहीं दूसरी तरफ यूपी के बिजली उपभोक्ताओं को बड़ा झटका लगने वाला है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में बिजली बिल में बढ़ोतरी होने वाली है।

आपको बता दें कि एक तरफ जहां उत्तर प्रदेश में तेजी से महंगाई दर में बढ़ोतरी हो रही है वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश में बिजली बिल में बढ़ोतरी होने से लोग काफी परेशान होने वाले हैं। उम्मीद है कि इस साल 15 से 20% बिजली बिल की कीमतों में बढ़ोतरी होगी।

इस बार यूपी पावर कॉरपोरेशन ने सीधे दर बढ़ोतरी प्रस्ताव न देकर स्लैब में परिवर्तन करने की तैयारी की है। इससे उपभोक्ताओं पर महंगी बिजली का बोझ बढ़ जाएगा।

कॉरपोरेशन ने स्लैब परिवर्तन का प्रस्ताव नियामक आयोग को दिया है। अगर प्रस्ताव मंजूर हो जाता है तो शहरी घरेलू उपभोक्ताओं का बिल 25 रुपये से लेकर 150 रुपये तक बढ़ जाएगा।

वहीं शहरी दुकानदारों का बिल हर महीने 180 रुपये से लेकर 1090 रुपये तक बढ़ जाएगा। बता दें कि बिजली दर बढ़ाने का प्रस्ताव 21 जून से है मगर कंपनियों ने इसका खाका पहले से ही तैयार कर लिया है। इस स्लैब परिवर्तन से 90 लाख से अधिक घरेलू शहरी उपभोक्ताओं को अधिक बिल चुकाना होगा।

उत्तर प्रदेश में काफी लंबे समय से बिजली कंपनियों के द्वारा बिजली बिल में बढ़ोतरी करने की मांग की जा रही थी। सरकार ने बिजली बिल में बढ़ोतरी करने का फैसला लिया है। बिजली बिल में बढ़ोतरी होने से सरकार के ऊपर अतिरिक्त बोझ पड़ेगा और आम जनता की परेशानियां भी बढ़ेगी। आपको बता दें कि अगले महीने में फैसला होगा कि आखिर कितने प्रतिशत बिजली बिल में बढ़ोतरी की जाएगी।

Latest Posts

Don't Miss