Latest Posts

यूपी में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट नहीं लगवाने वालों की अब खैर नहीं:जांच शुरू,पकड़े जाने पर देना होगा इतना जुर्माना

उत्तर प्रदेश में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाने का सरकारी हर बार टाइम बढ़ा रही है लेकिन अब भी कई ऐसे लोग हैं जो लापरवाही दिखा रहे हैं। सरकार ने आदेश दिया है कि जल्द से जल्द सभी गाड़ियों पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगा ले वरना कार्यवाही की जाएगी।

जिन वाहनों का अंतिम नम्बर 0, 1, 2, 3 है। इन अंतिम नम्बर वाले वाहनों को 15 मई तक हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट लगवानी थी। आदेश जारी हुआ है कि जिन भी लोगों ने हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट नहीं लगाया है वह जल्द से जल्द हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगा ले।

अब अगर 0, 1, 2, 3 अंतिम नम्बर वाले वाहन पर एचएसआरपी नहीं मिला तो खैर नहीं। तत्काल पुलिस कार्रवाई करेगी और वाहन स्वामी को पांच हजार रुपए का जुर्माना देना होगा।

पूरे प्रदेश में सभी वाहनों के अंतिम नंबरों के हिसाब से हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन नंबर प्लेट लगवाना अनिवार्य किया गया है। इन हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट के लिए समय भी तय किया गया है। सरकार ने सभी गाड़ियों पर निगरानी रखने के लिए हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाने का आदेश दिया है। लेकिन अभी भी कई ऐसे लोग हैं जिन्होंने हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाने को लेकर किसी भी तरह की बात नहीं की है। बता दे कि आने वाले समय में अब ज्यादा टाइम नहीं दिया जाएगा और लोगों को जल्द हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाना होगा।

एचएसआरपी लगने की तय डेट
– 15 अगस्त 2022- अंतिम नंबर 4 और 5
– 15 नवंबर 2022- अंतिम नंबर में 6 और 7
– 15 फरवरी 2023- अंतिम नंबर 8 और 9

Latest Posts

Don't Miss