Latest Posts

यूपी में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट नहीं लगाने वालों की बढ़ सकती है परेशानियां,15 मई से चलेगा विशेष अभियान

उत्तर प्रदेश में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट को लेकर काफी लंबे समय से सरकार के द्वारा अलर्ट जारी किया जा रहा है। लेकिन अभी भी कई ऐसे बड़े और छोटे वाहन हैं जिनके वाहन स्वामी हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट नहीं लगाए हैं।

सरकार ने उत्तर प्रदेश में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाने को लेकर कई बार अलर्ट जारी किया लेकिन अभी भी कई लोग हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट नहीं लगवाए। जिसके बाद सरकार ने अब सख्ती बरतने का आदेश दिया है और 15 मई से विशेष अभियान चलाकर गाड़ियों का चालान काटा जाएगा।

अब यूपी के कई शहरों में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट को लेकर कई तरह के अभियान चलाए जाएंगे और नंबर प्लेट नहीं लगाने वालों पर कार्यवाही की जाएगी।

निजी और व्यवसायिक गाड़ियों पर हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट लगाने को लेकर कई बार अल्टीमेटम जारी किया गया लेकिन अभी तक कई वाहन स्वामी इस हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट को नहीं लगवाए। लेकिन अब उन्हें एक बार चांस इसे लगाने के लिए दिया गया है।

जिन वाहनों के रजिस्ट्रेशन नंबर के के अन्त में 0,1 है उन्हें कोई छूट नहीं मिलेगी। वहीं जिन वाहनों के रजिस्ट्रेशन के अन्त में 2,3 है, वे 15 मई तक हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवा सकते हैं। जिन वाहनों के रजिस्ट्रेशन के अन्त में 4,5 है वे 15 अगस्त और जिनके अन्त में 6,7 है वे 15 नवम्बर तक हाई सिक्योरिटी नंबर ले सकते हैं।

जिन वाहनों के रजिस्ट्रेशन के अन्त में 8, 9 है, वे अगले साल 15 फरवरी तक हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवा सकते हैं।

Latest Posts

Don't Miss