Latest Posts

यूपी में 200 किलोमीटर की रफ्तार से पटरियों पर दौड़ेगी ट्रेनें,मात्र 3 घंटे में तय होगी अब लखनऊ से दिल्ली की दूरी

ट्रेनों को भारत की लाइफ लाइन माना जाता है और हमारे देश में अधिकतर सफर करने के लिए लोग ट्रेन को ही अपना माध्यम बनाते हैं। ट्रेन से सफर करना सबसे ज्यादा आरामदायक होता है क्योंकि ट्रेन से सफर करने में खर्च भी कम आता है और लंबी दूरी का सफर काफी कम समय में तय हो जाता है।

आपको बता दें कि हमारे देश में रोजाना लाखों की संख्या में लोग ट्रेनों से सफर करते हैं। चाहे वीआईपी लोग हो या फिर गरीब हर किसी के लिए ट्रेनों में आरामदायक सफर उपलब्ध कराया जाता है और हर किसी को सम्मान की दृष्टि से देखा जाता है।

ट्रेनों में सफर करने वालों की संख्या दिनों पर दिन बढ़ती जा रही है क्योंकि अन्य माध्यमों की तुलना में लोग ट्रेन में ही सफर करना बेहतरीन समझते हैं । आपको बता दें कि हमारे देश में अब 200 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली ट्रेन चलाने की तैयारी की जा रही है।

बता दें कि हमारे देश में पहले से ही बंदे भारत एक्सप्रेस जो की हाई स्पीड ट्रेन है और अब जल्द ही बुलेट ट्रेन और रैपिड रेल ट्रेन चलाई जाएगी। इसके साथ ही साथ देश में एक विशेष ट्रेन जो कि अभी अपने देश में ही तैयार की जाएगी उसे चलाने की तैयारियां शुरू कर दी गई है।

इस ट्रेन को 200 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलाया जाएगा और इस ट्रेन के चलने से सफर करना काफी ज्यादा आरामदायक हो जाएगा। सबसे बड़ी बात तो यह है कि यह ट्रेन ज्यादा खर्चीली नहीं होगी और सभी यात्रियों के लिए इसमें एक समान सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाएगी।

Latest Posts

Don't Miss