Latest Posts

यूपी वासियों के लिए अच्छी खबर : काठमांडू के लिए चलेगी AC बस, जानिए टाइमिंग और किराया

गोरखपुर से काठमांडू की यात्रा के लिए जल्द ही गोरखपुर-काठमांडू अंतर्राष्ट्रीय एसी बस सेवा की सौगात मिलने वाली है. गोरखपुर परिवहन निगम ने शहर से काठमांडू के बीच प्रतिदिन एसी बस सेवा शुरू करने की तैयारी तेज कर दी है. निगम इसे दशहरे से पहले शुरू करने की तैयारियों में जुटा हुआ है. फिलहाल, नवरात्र पर उद्घाटन कराने को लेकर मंथन हो रहा है.

एसी जनरथ बस का किया गया चयन

गोरखपुर काठमांडू बस सेवा के लिए राप्तीनगर डिपो की एसी जनरथ बस का चयन किया गया है. यात्रा करने वाले यात्रियों को गोरखपुर बस स्टेशन परिसर में आरक्षित काउंटर से टिकट की व्यवस्था जा रही है. प्रति व्यक्ति को लगभग 1100 रुपये का किराया देकर गोरखपुर से काठमांडू की यात्रा करनी होगी. निगम ने गोरखपुर बस स्टेशन परिसर में टिकट के लिए काउंटर भी आरक्षित कर लिया है.

ये रहेगी टाइमिंग

यह बस गोरखपुर से शाम 4:00 बजे और काठमांडू से शाम 5:00 बजे रवाना होगी. बसों की सफाई ,धुलाई और रखरखाव की अस्थाई व्यवस्था वर्कशॉप में की गई है. बताते चलें कि परिवहन निगम ने नेपाल ट्रांसपोर्ट के सहयोग से पिछले दो साल पहले गोरखपुर का काठमांडू एसी बस सेवा करने की प्रक्रिया आरंभ की थी लेकिन कोविड-19 महामारी के चलते यह मामला नहीं हो पाया. लेकिन अब स्थिति सुधरने के बाद गोरखपुर परिवहन निगम ने नेपाल ट्रांसपोर्ट से फिर वार्ता शुरू कर दी है.

लखनऊ मुख्यालय से जारी किया गया परमिट

नेपाल ट्रांसपोर्ट के प्रतिनिधि मंडल ने गोरखपुर के अधिकारियों से इस बात को लेकर मुलाकात भी की थी. इस मुलाकात में बस के रखरखाव, किराया और उसे खड़े करने और कई मुद्दों पर विस्तार से चर्चा हुई थी. इस वार्ता के बाद से परिवहन निगम गोरखपुर और नेपाल ट्रांसपोर्ट की संयुक्त रिपोर्ट के आधार पर लखनऊ मुख्यालय ने गोरखपुर काठमांडू एसी बस सेवा शुरू करने की परमिट जारी कर दिया था.

Latest Posts

Don't Miss