Latest Posts

यूपी से एमपी की तरह घूम गया है मॉनसून,जाने आने वाले दिनों में कैसा रहेगा यूपी का मौसम

कुछ दिन बारिश होने के बाद से एक बार फिर से उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी देखने को मिल रही है। एक बार फिर से तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया है और गर्म हवाओं के थपेड़ों से लोगों का बुरा हाल हो गया है।

राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में दो-चार दिन बारिश के आसार नहीं है।मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो राजधानी लखनऊ में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।इसके अलावा वाराणसी में अधिकतम तापमान 38 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रहने की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक मॉनसून का रूख यूपी से मुड़कर एमपी की तरफ हो गया है। कहा जा रहा है कि मध्य प्रदेश की तरफ निम्न दवाब का क्षेत्र बन गया है जिससे अगले कुछ दिन एमपी में बारिश हो सकती है।

मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि बादल एक बार फिर से 12 जून को यूपी के तरफ बढ़ेगा जिससे यूपी में बारिश होने की संभावना है।

यूपी के बाकी जिलों की बात करें तो प्रयागराज में अधिकतम तापमान 38 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री रहने का अनुमान है। कानपुर में अधिकतम तापमान 39 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री रह सकती है। गोरखपुर में अधिकतम तापमान 37 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रहने का अनुमान है। अयोध्या में अधिकतम तापमान 39.4 डिग्री और न्यूनतम तापमान 34.4 डिग्री रह रहने का अनुमान जताया गया है।

Latest Posts

Don't Miss