Latest Posts

यूपी से चलने वाली इन ट्रेनों मे रेलवे करेगा बदलाव, यात्रीयों को मिलेगी सुविधा

मुहर्रम और फिर बाद में पड़ने वाली छुट्टियों के कारण इंदिरानगर निवासी राहुल वर्मा ने परिवार के साथ माता वैष्णो देवी के दर्शन की योजना बनाई। वह चारबाग रेल आरक्षण केंद्र पहुंचे। बेगमपुरा एक्सप्रेस की स्लीपर क्लास में नौ और 10 अगस्त को तो 90 से अधिक वेटिंग है, लेकिन 11 को तो स्थिति रिग्रेट हो गई है। इस महीने मुहर्रम से जन्माष्टमी तक पड़ने वाले अवकाश के बीच लोग यात्रा करने का भी प्लान बना रहे हैं। जबकि रक्षा बंधन पर लखनऊ आने के लिए एनसीआर और दिल्ली के बड़ी संख्या में यात्री वेटिंग में हैं।

नैनीताल जाने के लिए लखनऊ जंक्शन-काठगोदाम एक्सप्रेस में वेटिंग चल रही है। इसी तरह शिमला जाने के लिए चंडीगढ़ एक्सप्रेस में 35 से 90 तक वेटिंग स्लीपर क्लास में हो गई है। एसी थर्ड की वेटिंग 35 तक पहुंच गई है। जयपुर जाने वाली गोमतीनगर-जयपुर एक्सप्रेस की स्लीपर क्लास की वेटिंग शतक लगा चुकी है। इस ट्रेन में 10 अगस्त को स्लीपर क्लास की वेटिंग 150 तक पहुंच गई है। जबकि थर्ड एसी इकॉनमी में 35, एसी थर्ड में 43 और एसी सेकेंड में वेटिंग 28 से अधिक पहुंच गई है।

मरुधर एक्सप्रेस में 12 अगस्त की रात को स्लीपर क्लास का वेटिंग का टिकट भी नहीं मिल रहा है। जन्माष्टमी पर मथुरा जाने वाले यात्रियों के रिजर्वेशन के कारण पटना कोटा एक्सप्रेस की स्लीपर क्लास में वेटिंग तेजी से बढ़ रही है। एसी थर्ड में भी वेटिंग है।

दिल्ली भी आसान नहीं

रक्षा बंधन और स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए दिल्ली से आने वाली ट्रेनों में भी वेटिंग बढ़ रही है। देश की कॉरपोरेट सेक्टर की पहली ट्रेन तेजस एक्सप्रेस की चेयरकार में 10 अगस्त को वेटिंग 88 हो गई है। जबकि किराया 1500 रुपए हो गया है। नई दिल्ली-लखनऊ शताब्दी एक्सप्रेस की चेयरकार में 10 अगस्त को 72 जबकि 11 को वेटिंग 131 हो गई है।

एसी सुपरफास्ट की एसी थर्ड इकानमी में 10 अगस्त को 71, एसी थर्ड में 98 वेटिंग है जबकि एसी सेकेंड में वेटिंग के टिकट भी नहीं मिल रहे। लखनऊ मेल में 10 अगस्त को स्लीपर क्लास की वेटिंग 200 का आंकड़ा छू गई है। एसी थर्ड इकानमी में 66 वेटिंग है। एसी थर्ड और एसी सेकेंड के वेटिंग के टिकट मिलना बंद हो गए हैं।

Latest Posts

Don't Miss