Latest Posts

यूपी से चलने वाली वाराणसी – गोंडा इंटरसिटी एक्सप्रेस अब इन स्टेशनों पर भी रुकेगी, देखिये रूट

वाराणसी से गोंडा तक का सफर कराने वाली गोंडा वाराणसी इंटरसिटी एक्‍सप्रेस का फेरा अब बहराइच तक कर दिया गया है। कोरोना काल से ही यह ट्रेन बंद चल रही थी और गोंडा व बहराइच जाने वालों को अयोध्‍या से दूसरे वाहन का सहारा लेना पड़ता था।

अब बहराइच तक यह ट्रेन का फेरा बढ़ने से गाड़ी में सफर करने वालों को काफी सहूलियत होने जा रही है। यात्रियों की पूर्व में भी ट्रेन का फेरा बढ़ाने की मांग हो रही थी। वहीं कोरोना काल से ही बंद चल रही ट्रेन का सफर दोबारा इसी माह से पटरी पर आ चुका है।

गोंडा और बहराइच से वाराणसी को जोड़ने वाली यह एकमात्र ट्रेन होने की वजह से अब बाबा धाम में धार्मिक पर्यटन के लिए आने वालों के लिए भी काफी सहूलियत होने जा रही है। ट्रेन की शुरुआत 21 अगस्‍त से की जा रही है लेकिन ट्रेन का फेरा गोंडा से आगे तक करने के बाद भी इसके समय में कोई परिवर्तन नहीं किया जा रहा है। इससे ट्रेन का समय प्रभावित न होने से यात्रियों को भी अपनी पसंद की ट्रेन का सफर आसान लगेगा। इसकी वजह से अब अयोध्‍या दर्शन के लिए जाने वालों के सामने इस ट्रेन का बेहतर विकल्‍प भी वाराणसी से कोरोना काल के बाद मिल गया है।

यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर रेलवे प्रशासन ने वाराणसी- गोंडा एक्सप्रेस का बहराइच तक विस्तार करने का निर्णय लिया है। गाड़ी संख्या – 14213 वाराणसी-बहराइच एक्सप्रेस 21 अगस्त से वाराणसी से 14.10 बजे प्रस्थान कर गोण्डा से 20.20 बजे तथा पयागपुर से 21.00 बजे छूटकर बहराइच 21.45 बजे पहुंचेगी। वापसी यात्रा में 14214 बहराइच-वाराणसी एक्सप्रेस 22 अगस्त से बहराइच से 05.15 बजे प्रस्थान कर पयागपुर से 05.46 बजे तथा गोण्डा से 06.50 बजे छूटकर वाराणसी 13.40 बजे पहुंचेगी। शेष स्टेशनों पर इस गाड़ी का समय एवं ठहराव यथावत रहेगा।

Latest Posts

Don't Miss