Latest Posts

योगी सरकार का बड़ा फैसला, यूपी के इन जिलों में जल्द शुरू होगी फ्री डायलिसिस की सुविधा

राजधानी लखनऊ में अब किडनी के मरीजों को इधर उधर भाग दौड़ ने ही करना होगा क्योंकि अब उन्हें आसानी से उनके जिले में डायलिसिस की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार यूपी के सभी जिलों में डायलिसिस की सुविधा शुरू कराने वाले हैं।

अभी 66 जिलों में डायलिसिस यूनिट का संचालन हो रहा है. मार्च 2022 तक प्रदेश के 56 जिलों में डायलिसिस की सुविधा थी, जो अब बढ़ गई है। बाकी के 9 जिलों में भी 1 महीने के अंदर डायलिसिस की सुविधा शुरू हो जाएगी।

आपको बता दें कि किडनी के मरीजों को फ्री में डायलिसिस की सुविधा उपलब्ध कराने की मुहिम तेजी से बढ़ाई जा रही। सरकारी जिला स्तरीय अस्पतालों में पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप (पीपीपी) मॉडल पर डायलिसिस यूनिट विकसित की जा रही है।

अभी प्रदेश के 66 जिलों में 67 डायलिसिस यूनिट का संचालन हो रहा है। बता दे कि हर यूनिट में 6 डायलिसिस की सुविधा लगाई गई है।

भागदौड़ होगी कम-

मरीजों को दुश्वारियों से बचाने के लिए प्रत्येक जिले में डायलिसिस यूनिट का संचालन किया जा रहा है. प्रत्येक जिले में डायलिसिस यूनिट खुलने से मरीजों की भागदौड़ कम होगी।

यहां जल्द शुरू होगी डायलिसिस की सुविधा-

बाराबंकी, चित्रकूट, बहराइच, चंदौसी में जल्द ही डायलिसिस की सुविधा मरीजों को मिलेगी। इसके अलावा हाथरस, चंदौली, महौबा, औरेय्या और बदांयू में डायलिसिस यूनिट एक से दो माह में शुरू होने की उम्मीद है। आपको बता दें कि फ्री डायलिसिस हर जिले में शुरू होने पर लोगों को काफी राहत मिलेगी और परेशानियों के समय हुए इधर-उधर नहीं भागना पड़ेगा।

Latest Posts

Don't Miss