Latest Posts

योगी सरकार ने मुफ्त राशन को लेकर किया बड़ा फैसला,UP में इन लोगों का राशन कार्ड होगा रद्द

कोरोनावायरस के प्रकोप के बाद गरीब लोगों को योगी सरकार के द्वारा राशन दिया जाने लगा ताकि वह आसानी से अपना घर चला सके। लेकिन लगातार आ रहे शिकायत के बाद योगी सरकार के द्वारा अपात्र लोगों का राशन कार्ड कैंसिल किया जा रहा है।

सरकार के नए नियमों के हिसाब सिर्फ जरूरतमंद और गरीबों को ही मुफ्त राशन दिया जाएगा। अब सभी जिलों में अपात्र लोगों का लिस्ट तैयार किया जा रहा है और उनके राशन कार्ड को निरस्त कर दिया जाएगा।

ऐसे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देशित करते कहा कि यदि कार्ड निरस्तीकरण में किसी जरूरतमंद का राशन बंद हुआ तो खैर नहीं होगी। आप बता दें कि अपात्रों से राशन वसूली पर विपक्ष के द्वारा दिए गए बयान के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अब काफी कड़ा रुख अपनाए हैं।

हर जरूरतमंद को मिले राशन-

सीएम योगी ने कहा कि जिले में कम से कम तीन स्तर की जांचों के बाद राशन कार्ड निरस्त किए जाए। उन्होंने कहा कि इसके बाद किसी भी जरूरतमंद लोगों का राशन कार्ड निरस्त हुआ तो इसके जिम्मेदार अधिकारियों को माना जाएगा।

निर्देशित करते देते हुए कहा कि हर जरूरतमंद को मानक के अनुसार दाना-दाना राशन उपलब्ध कराया जाए। कानपुर जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने बताया कि हर क्षेत्र में एक-एक नोडल अधिकारी की नजर में निरीक्षण चल रहा है। लगातार मिलने वाली शिकायतों के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह बड़ा फैसला लिया है।

प्रदेश में इतने हैं कार्ड
– 4092358 अन्त्योदय राशन कार्ड
– 32081867 पात्र गृहस्थी राशन कार्ड
– 36174225 कुल राशन कार्ड में बने

Latest Posts

Don't Miss