Latest Posts

रक्षा मंत्री ने लॉन्च किया अग्निपथ योजना,जानिए इस योजना के तहत कैसे पा सकते हैं फौज में नौकरी

Agneepath scheme launch: भारतीय सेना में शामिल होना भारतीय युवाओं का सपना होता है और इस सपने के लिए रात दिन बड़ी से बड़ी इंस्टिट्यूट में युवा मेहनत करते हैं और पढ़ाई करते हैं। हमारे देश में युवाओं के अंदर देश सेवा का जुनून देखने को मिलता है।

अभी अगर भारतीय सेना में जाना चाहते हैं और आपका सपना है कि सेना में शामिल होकर देश का सेवा करें तो आपके लिए एक सुनहरा मौका है।

भारतीय सेना में भर्ती के लिए नए नियम लागू हो गए हैं। केंद्र सरकार ने आज से ‘अग्निपथ भर्ती योजना’ शुरू की है. केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने नई योजना लॉन्च करते हुए कहा कि इससे युवाओं को सेना में भर्ती होने का मौका मिलेगा। केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि इस योजना के तहत रक्षा खर्च होने वाले पैसे भी कम होंगे और साथ ही साथ युवाओं को सेना में भर्ती होने का मौका भी मिलेगा।

युवाओं को फौज में शामिल होने के लिए 6 महीने का कठिन ट्रेनिंग से गुजर ना होगा और आपको बता दें कि इसमें सिर्फ 4 साल के लिए ही भर्ती की जाएगी। 10 से 15 लाख के पैकेज पर युवाओं की भर्ती की जाएगी और इसके अंतर्गत जो युवा अच्छा से काम करेंगे तो उनमें से 25 परसेंट युवाओं को परमानेंट भी कर दिया जाएगा। आपको बता दें कि इसके लिए अन्य सैनिकों को जहां 9 महीने की ट्रेनिंग दी जाती है वही इस योजना के तहत शामिल होने वाले सैनिकों को बस 6 महीने की ट्रेनिंग से गुजरना पड़ेगा।

Latest Posts

Don't Miss