Latest Posts

राजधानी लखनऊ में इस जगह पर आप खरीद सकते हैं अपने बजट में प्लॉट,जानिए क्या है लखनऊ विकास प्राधिकरण की तैयारी

राजधानी लखनऊ में रहने वाले लोगों के लिए एक खुशखबरी सामने आ रही है। आप अगर राजधानी लखनऊ में जमीन खरीदना चाहते हैं तो यह खबर आपके बहुत ही काम की है।

हरदोई रोड स्थित बसंत कुंज योजना में लखनऊ विकास प्राधिकरण (लविप्रा) भूखंड का पंजीकरण खोलने जा रहा है। उत्तर प्रदेश भू संपदा विनियामक प्राधिकरण (रेरा) में पंजीकरण के बाद इस महीने के तीसरे सप्ताह तक पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। आपको बता दें कि यहां बेचे जाने वाला प्लॉट अधिक महंगा नहीं होगा।

प्राधिकरण ने बसंत कुंज में फ्री होल्ड चार्ज मिलाकर यहां के नए रेट 30,350 रुपये प्रति वर्ग मीटर कर दिए हैं। ग्रीन कारिडोर बनने की शुरुआत से ही यहां जमीनों की दाम बढ़ गए हैं।

आपको बता दें कि कनेक्टिविटी बढ़ने की संभावना से वसंत कुंज में प्लॉट का दाम काफी अधिक बढ़ गया है। इन सभी प्लॉट के दाम में बढ़ोतरी हो गया है क्योंकि यहां पर कई तरह की नई सुविधाएं शुरू होने वाली है।

लविप्रा अफसरों ने बताया कि भूखंड 112, 162, 200 व 300 वर्ग मीटर के अधिकांश होंगे। इसका ले आउट पूरा बना लिया गया है। संबंधित बैंकों से प्राधिकरण अफसरों की वार्ता भी हो गई है। खरीददारों के लिए पूर्व की तरह इस बार भी पूरी प्रकिया आनलाइन रहेगी। पंजीकरण राशि, पुस्तिका आनलाइन ही खरीदनी और भरनी होगी।

आपको बता दें कि आप अपने बजट में यहां पर प्लॉट ले सकते हैं क्योंकि सरकार बजट में है इन प्लॉटों को बेचने वाली है। अधिक दान देकर प्लॉट नहीं बेचा जाएगा क्योंकि अभी यहां पर अन्य कनेक्टिविटी बढ़ने के नाम पर अपलोड के रेट में काफी अधिक बढ़ोतरी हो गई है।

Latest Posts

Don't Miss