Latest Posts

राजधानी लखनऊ में खुला यूपी का सबसे बड़ा मॉल’ लुलु मॉल’,जाने इस मॉल की कुछ विशेषताएं

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लुलु अंतरराष्ट्रीय मॉल खुल गया है। आपको बता दें कि या भारत के विशालकाय मॉलों में से एक है और यहां हर तरह की सुविधाएं मौजूद होगी।

यह करीब 2 हजार करोड़ रुपए की लागत से तैयार हुआ है. वहीं, यह 22 लाख वर्गफीट क्षेत्र में फैला हुआ है। बता दें कि आज 10:00 बजे सुबह से यह मॉल दर्शकों के लिए खोल दी गई।

इसके अलावा यहां पर हाइपरमार्केट है जो कि ढाई लाख स्क्वायर फीट में है. इस मॉल में राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय और लोकल ब्रांड की ब्रांच भी मौजूद हैं, जो कि अभी तक किसी भी मॉल में आप को देखने को नहीं मिलेंगे.

लुलु मॉल में 22 मीटर का कोरिडोर है जो कि देखने में काफी ज्यादा खास है। 22 मीटर का कॉरिडोर किसी भी दूसरे मॉल में आपको देखने के लिए नहीं मिलेगा. वहीं, लखनऊ के किसी भी दूसरे मॉल में सात हजार स्क्वायर फीट की पार्किंग नहीं है, लेकिन इस मॉल की पार्किंग में तीन हजार गाड़ियां आराम से आ सकती हैं।

यह मॉल 4 साल में बनकर तैयार हुआ है. इसमें एक साथ 50,000 लोग शॉपिंग कर सकते हैं और 16 हजार बैठकर फूड कोर्ट में एक साथ खाना भी खा सकते हैं।

यह है खासियत-

लुलु नाम सुनकर आपको भले ही अजीब लगे लेकिन दोनों एक अरबी शब्द है। लुलु का मतलब मोती होता है।

अपने ग्राहकों के लिए ग्लोबल और स्थानीय खरीदारी के भी इसमें इंतजाम किए गए हैं, जिसमें ग्रोसरी (फल और सब्जियां, फ्रेश फूड, बेकरी, डेयरी, विज्‍जा एंड स्नैक्स, हॉट फूड, रोस्टरी और स्वादिष्ट खाना), हेल्थ एंड ब्यूटी, घरेलु जरूरतों के सामान, कपड़े, फुटवियर, इलेक्ट्रॉनिक्स, स्टेशनरी, होम एप्लायंसेज और बहुत कुछ शामिल है. यहां ग्लूटेन फ्री, लैक्टोज, शुगर फ्री, फैट फ्री इत्यादि जैसे ‘फ्री फ्रॉम’ उत्पादों की सबसे बड़ी रेंज भी होगी, जिन्हें यूके, यूएस, स्पेन, दक्षिण अफ्रीका, इटली और सुदूर पूर्वी देशों में उनके अपने सोर्सिंग कार्यालयों से विशेष रूप से लाया गया है.

Latest Posts

Don't Miss