Latest Posts

रेलवे ने इन पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी,दसवीं पास बिना परीक्षा पा सकते हैं नौकरी,जाने कैसे

आप अगर सरकारी नौकरी की तैयारी करते हैं और किसी सरकारी नौकरी की भर्ती में शामिल होना चाहते हैं तो रेलवे आपके लिए एक बहुत अच्छे अवसर लाया है।भारतीय रेलवे के भर्ती डिवीजन रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RRC) ने उत्तर मध्य रेलवे (NCR) भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है, जिसमें कई ट्रेडों में अपरेंटिस के पद के लिए 1659 रिक्तियों को भरने के लिए योग्य उम्मीदवारों को नियुक्ति दी जाएगी। बता दें कि यह भर्ती सीधी भर्ती है इसके लिए किसी भी तरह का एग्जाम नहीं लिया जाएगा।

आरआरसी ने एनसीआर भर्ती में शामिल होने के इच्छुक उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। उत्तर मध्य रेलवे भर्ती 2022 के माध्यम से पूरे उत्तर प्रदेश में पूर्णकालिक आधार पर तैनात किया जाएगा।

आरआरसी एनसीआर ट्रेड अपरेंटिस जॉब्स 2022 के लिए ऑनलाइन पंजीकरण-सह-आवेदन rrcpryj.org पर शुरू हो चुकी है। इच्छुक उम्मीदवार एक अगस्त, 2022 को रात 11:59 बजे से पहले तक आवेदन पंजीयन कर सकते हैं।
RRC NCR Recruitment 2022 का विवरण

आवश्यक योग्यता-

आरआरसी एनसीआर भर्ती 2022 के माध्यम से ट्रेड अपरेंटिस नौकरियों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ 10+ 2 परीक्षा प्रणाली के तहत एसएससी / कक्षा 10 / मैट्रिक पास होना चाहिए और आरआरसी में विस्तृत रूप से अधिसूचित ट्रेड में आईटीआई होना चाहिए।

Railway Jobs रिक्तियों का विवरण-

विभाग/मंडल रिक्तियों की संख्या
झांसी मंडल 480
यांत्रिक विभाग, प्रयागराज 364
विद्युत विभाग, प्रयागराज 339
एजीसी डिवीजन, आगरा 296
वर्कशॉप, झांसी 180
कुल पद 1,659

आपको बता दें कि रेलवे भर्ती परीक्षा के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जानकारी साझा किया है।आप ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर इसके बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Latest Posts

Don't Miss