Latest Posts

रेलवे भारत में जल्द चलाने वाला है अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस 200 नई ट्रेन,ट्रेन में मिलेगी यह खास सुविधाएं

Railway समय-समय पर यात्रियों की सुविधाओं को बढ़ाने के लिए प्रयास करता है। जल्द ही रेलवे यात्रियों को एक नई सौगात देने वाला है। रेलवे के द्वारा जल्द ही 200 नई स्लीपर ट्रेन चलाई जाएगी। आपको बता दें कि सभी सुविधाओं से लैस जल्द ही रेलवे वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलाएगा। इसके लिए रेलवे ने तैयारियां शुरू कर दी है। जल्द ही इसके लिए 24 सौ करोड़ रुपए का टेंडर जारी किया जाएगा

RAILWAY शुरू करेगा 200 नई वंदे भारत ट्रेनें
रेलवे के द्वारा स्लीपर सुविधाओं से युक्त 200 बंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलाने की तैयारी की जा रही है। भारतीय रेलवे के द्वारा मार्च के महीने में 24000 करोड रुपए का टेंडर इन ट्रेनों के लिए जारी कर दिया जाएगा। आपको बता दें कि अभी तक भारत में 102 बंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलाई जा रही है जो कि चेयर कार है।

Also Read:Railway भारत में जल्द चलाने वाला है अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस 200 नई ट्रेन,ट्रेन में मिलेगी यह खास सुविधाएं

वंदे भारत के मद्देनजर भारतीय रेलवे ने कपूरथला, चेन्नई और रायबरेली में उत्पादन इकाइयों के साथ ही साथ रेलवे 200 बंदे भारत ट्रेन सेट के निर्माण के लिए नवनिर्मित लातूर सुविधा की भी पेशकश करेगा। आपको बता दें कि लक्ष्य है कि जल्द से जल्द इस ट्रेन को चलाया जा सके।

आपको बता दें कि रेलवे संस्करण 3 में वंदे भारत ट्रेन में
यात्रियों को कई अत्याधुनिक सुविधाएं देगा। पहले इस ट्रेन में यात्रियों को सिर्फ बैठने की सुविधा दी जाती थी लेकिन अब इस ट्रेन में यात्री आराम से सो कर यात्रा कर पाएंगे।

नई ट्रेनों में मिलेंगी ये सुविधाएं

इससे पहले केंद्रीय बजट 2022-23 में 400 और वंदे भारत ट्रेनों की खरीद की घोषणा की गई थी। इस ट्रेन में कई तरह की अत्याधुनिक सुविधाएं मिलेगी। ट्रेन में अगर कोई सिगरेट पीता है तो अपने आप सायरन बजने लगेगा और साथ ही साथ इस का सीट पहले की तुलना में काफी ज्यादा आरामदायक होगी।

Latest Posts

Don't Miss