Latest Posts

रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी: अगस्त से शुरू होगी गोरखपुर- गोमतीनगर एक्सप्रेस,देखें टाइमिंग

समय-समय पर रेलवे के द्वारा अपने यात्रियों की सुविधाओं में बढ़ोतरी करने के लिए कई तरह के खास प्रयत्न किए जाते हैं ताकि यात्री आसानी से यात्रा कर पाए और उन्हें किसी भी तरह के प्रॉब्लम ना हो।

गोरखपुर से लखनऊ का सफर आसान होने वाला है क्योंकि रेलवे गोरखपुर से लखनऊ के बीच एक और इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन चलाने का फैसला किया है। जब भारत में कोरोनावायरस का प्रकोप आया तब इस ट्रेन का संचालन बंद हो गया लेकिन एक बार फिर से इस ट्रेन को शुरू करने का रेलवे के द्वारा फैसला किया गया है। गोरखपुर गोमतीनगर एक्सप्रेस एक बार फिर से चलाई जाएगी।

इसकी मंजूरी रेलवे बोर्ड से मिल चुकी है। इस ट्रेन को 8 August से रोज गोरखपुर से गोमतीनगर तक चलाया जाएगा। ट्रेन के लिए बुकिंग शुरू हो गई है।

यह ट्रेन गोरखपुर से दोपहर में चलेगी। आम्रपाली एक्सप्रेस को छोड़ दे तो अभी तक लखनऊ गोरखपुर से जाने वाली कोई फास्ट ट्रेन नहीं है।

15081 गोरखपुर-गोमतीनगर एक्सप्रेस 08 अगस्त से रोजाना दिन में 12.30 बजे प्रस्थान कर रात 8.45 बजे गोमतीनगर पहुंचेगी। वापसी यात्रा वापसी यात्रा 15082 गोमतीनगर-गोरखपुर एक्सप्रेस 09 अगस्त से अगले आदेश तक रोजाना गोमतीनगर से सुबह 06.10 बजे प्रस्थान दोपहर 2.30 बजे गोमतीनगर पहुंचेगी। इस ट्रेन में कुल 14 कोच लगाए जाएंगे।

अमृतसर-बनमंखी वाया गोरखपुर एक्सप्रेस पहली से
इसके साथ ही अमृतसर-बनमंखी वाया गोरखपुर एक्सप्रेस एक अगस्त से रोजाना चलेगी। गोरखपुर से बनमंखी तक यह पहली सीधी रेल सेवा होगी। सीपीआरओ पंकज कुमार सिंह के अनुसार 14618/14617 अमृतसर-बनमंखी-अमृतसर एक्सप्रेस का संचलन रोजाना एक अगस्त से किया जाएगा। 14618 अमृतसर-बनमंखी एक्सप्रेस अमृतसर से सुबह 06.35 बजे प्रस्थान कर देर रात 3.15 बजे गोरखपुर पहुंचेगी। यहां से प्रस्थान कर शाम 5.30 बजे बनमंखी पहुंचेगी। वापसी यात्रा में 14617 बनमंखी-अमृतसर बनमंखी से 06.30 बजे प्रस्थान कर रात 8.25 बजे गोरखपुर पहुंचेगी। यहां से प्रस्थान कर शाम 5 बजे अमृतसर पहुंचेगी। इस ट्रेन में कुल 19 कोच लगाए जाएंगे।

Latest Posts

Don't Miss