Latest Posts

रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, कोविड-19 के कारण बंद पड़ी सभी पैसेंजर ट्रेनों का दोबारा होगा संचालन

आप अगर लोकल ट्रेन में यात्रा करते हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत ही अच्छी है। कोविड (Coronavirus) की वजह से रेलवे ट्रैक से हटीं सभी पैसेंजर ट्रेनें फिर से बहाल होंगी।

रेल मंत्रालय के द्वारा आदेश जारी किया गया है कि अगले 1 सप्ताह में सभी बंद हुई कोरोना काल में पैसेंजर ट्रेनों को दोबारा शुरू कर दिया जाए।

रेल मंत्रालय ने करीब 500 से अधिक पैसेंजर ट्रेनें को फिर से बहाल करने का आदेश दिया है।

आपको बता दें कि उत्तर रेलवे ने दिल्ली-एनसीआर में कोविड-19 के कारण बंद हुए 90 पैसेंजर ट्रेनों को दोबारा से शुरू करने का आदेश जारी किया है। इसके साथ ही करीब 100 मेल एक्सप्रेस ट्रेनें भी अगले सप्ताह पटरी पर दौड़ने लगेंगी।

आपको बता दें कि लॉकडाउन लगने से पहले 2800 पैसेंजर ट्रेन रोजाना चलते थे लेकिन लॉकडाउन लगने के बाद सभी ट्रेनों को बंद कर दिया गया। जैसे लोग काम खत्म हुआ 2300 पैसेंजर ट्रेनों को शुरू कर दिया गया लेकिन अभी बहुत सारी पैसेंजर ट्रेनें बंद है।

इसके अलावा कोविड पूर्व 1900 मेल व एक्सप्रेस ट्रेनें चल प्रतिदिन चलती थी। इसमें 1770 मेल एक्सप्रेस ट्रेनें चल रही है। कोविड का खतरा अब कम होने की वजह से रेलवे ने पूरी क्षमता के साथ ट्रेन चलाने का निर्देश दे दिया है। आपको बता दें कि हमारे देश में पैसेंजर ट्रेनों का काफी अधिक मांग है और पैसेंजर ट्रेनों के दोबारा से शुरू होने से यात्रियों को काफी राहत मिलेगी और वह आराम से सफर कर पाएंगे।

Latest Posts

Don't Miss