Latest Posts

रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी: यूपी से हरिद्वार के लिए चलेगी कांवड़ स्पेशल ट्रेन,यहां देखें रूट

कोरोनावायरस के कारण 2 सालों से कांवड़ यात्रा बंद कर दी गई थी लेकिन इस बार एक बार फिर से 14 जुलाई से कावड़ यात्रा शुरू हो रही है। रेलवे के द्वारा कांवरियों के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी।

कोरोना काल के दो साल बाद दिल्ली-शामली, सहारनपुर रेलवे मार्ग पर कांवड़ियों की सुविधा के लिए उत्तर रेलवे ने दिल्ली से हरिद्वार तक कांवड़ स्पेशल ट्रेन संचालित करने का निर्णय किया है।

पिछले 2 सालों से कावड़ यात्रा बंद थी जिसके कारण या ट्रेन बंद कर दी गई थी लेकिन एक बार फिर से बहुत ही जोर शोर से कांवड़ियों के द्वारा कांवर यात्रा शुरू किया जा रहा है। रेलवे ने इसके लिए तैयारी कर ली है और इसके लिए स्पेशल ट्रेन भी चलाया जाएगा।

बागपत सांसद डॉ. सत्यपाल सिंह हरिद्वार पैसेंजर ट्रेन को संचालित करने का अनुरोध किया जा रहा है, किंतु उत्तर रेलवे इस ट्रेन का संचालित नहीं कर रहो है।

इस साल हरिद्वार कावड़ यात्रा के लिए शिव भक्तों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए दिल्ली से हरिद्वार के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी।उत्तर रेलवे के डीआरएम डिंपी गर्ग ने बताया कि हरिद्वार कांवड़ मेले में शिवभक्तों की सुविधा के लिए दिल्ली से हरिद्वार तक कांवड़ स्पेशल ट्रेन प्रस्तावित की गई है।

आपको बता दें कि बहुत ही जल्द इस ट्रेन का टाइम टेबल और रूट का जानकारी यात्रियों के लिए दे दिया जाएगा।

उदयपुर से दिल्ली-शामली होकर ऋषिकेश तक स्पेशल ट्रेन सिर्फ रविवार, मंगलवार, शुक्रवार को संचालित होती है। कांवड़ यात्रा के दौरान दिल्ली से शामली होकर हरिद्वार के लिए जाने वाली दूसरी ट्रेन होगी। आपको बता दें कि हरिद्वार दिल्ली यूपी राजस्थान हरियाणा आदि जगहों के लोग लाखों की संख्या में यात्रा करते हैं इस को ध्यान में रखते हुए रेलवे स्पेशल ट्रेन चलाएगा।

Latest Posts

Don't Miss